पंजाब

पंजाब के स्कूलाें में जल्द होगी गर्मी छुट्टियां, अभी 2 मई से सुबह 7 बजे से खुलेंगे स्कूल

Kunti Dhruw
30 April 2022 11:49 AM GMT
पंजाब के स्कूलाें में जल्द होगी गर्मी छुट्टियां, अभी 2 मई से सुबह 7 बजे से खुलेंगे स्कूल
x
पंजाब में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने स्कूलों के समय में बदलाव करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

लुधियाना। पंजाब में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने स्कूलों के समय में बदलाव करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। विभाग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और सभी स्कूल प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि सोमवार दो मई से स्कूलों के समय में बदलाव किया जाए। राज्य के सभी स्कूलों में 2 से 14 मई तक प्राइमरी कक्षाओं के लिए स्कूल सुबह सात बजे खुलेंगे और 11 बजे बच्चों काे छुट्टी कर दी जाएगी।

स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 15 मई से

इसी तरह से मिडल, हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूल भी सुबह 7 बजे से खुलेंगे और 12:30 बजे छुट्टी कर दी जाएगी। सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 15 मई से शुरू होकर 30 जून तक इस शर्त पर की जा रही है कि विद्यार्थियों की पढ़ाई को मुख्य रखते हुए 16 मई से 31 मई तक आनलाइन कक्षाएं लगाई जाएंगी। गाैरतलब है कि भीषण गर्मी में बच्चाें काे स्कूल जाने में परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा था। इसके चलते ही पंजाब सरकार ने यह कदम उठाया है।
भीषण गर्मी से लाेग बेहाल
गौरतलब है कि पंजाब में भीषण गर्मी से लाेग बेहाल हाे रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो 2 मई तक मौसम शुष्क बना रहेगा और तेज धूप निकलेगी। इसके साथ ही तापमान में बढ़ाेतरी दर्ज की जाएगी। 3 मई से मौसम में बदलाव होगा और प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक हल्के बादल छाएंगे। इस दौरान गरज के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने 30 अप्रैल को पंजाब और चंडीगढ़ में धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है। वहीं ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta