पंजाब

पंजाब: पाकिस्तान के गुरुधामों में जाने के लिए एसजीपीसी को मिला 855 श्रद्धालुओं का वीजा

Kunti
13 Nov 2021 5:23 PM GMT
पंजाब: पाकिस्तान के गुरुधामों में जाने के लिए एसजीपीसी को मिला 855 श्रद्धालुओं का वीजा
x
श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के दफ्तर से 17 नवंबर को सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान के लिए रवाना होगा।

श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के दफ्तर से 17 नवंबर को सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान के लिए रवाना होगा। इस बार एसजीपीसी को 855 श्रद्धालुओं के लिए वीजा दिया गया है, जबकि 191 श्रद्धालुओं को दूतावास की तरफ से वीजा जारी नहीं किया गया।

एसजीपीसी ने श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान के गुरुधामों में जाने के लिए 1046 श्रद्धालुओं के वीजा आवेदन दिल्ली स्थित पाकिस्तान के दूतावास को भेजे थे। यह जानकारी एसजीपीसी की प्रधान बीबी जागीर कौर ने शनिवार को दी।
उन्होंने 191 श्रद्धालुओं के वीजा आवेदन निरस्त किए जाने को मंदभागा बताते हुए कहा कि इससे सिख श्रद्धालुओं को ठेस पहुंची है। पाकिस्तान में स्थित सिख कौम के पवित्र स्थानों के दर्शन दीदार करने की हर श्रद्धालु के मन में उम्मीद होती है और इसके लिए जब वीजा नहीं मिलता है तो उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस लगती है। बताने योग्य है कि पहले पातशाह जी के प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान में होने वाले समागमों में शामिल होने के लिए 17 नवंबर को अमृतसर से जत्था रवाना होगा।
एसजीपीसी के यात्रा विभाग के मुताबिक श्रद्धालुओं को वीजा लगे पासपोर्ट 16 नवंबर को दिए जाएंगे। जत्थे संबंधी कमेटी की तरफ से हर प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शिरोमणि कमेटी के श्री अमृतसर स्थित मुख्य दफ्तर में 14 और 15 नवंबर को कोरोना जांच के लिए मुफ्त कैंप लगाया जाएगा, क्योंकि पाकिस्तान जाने वाले प्रत्येक श्रद्धालु के लिए 72 घंटों के बीच वाली कोरोना रिपोर्ट जरूरी है। इसके साथ ही हर श्रद्धालु को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज भी लगी होना अनिवार्य है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it