पंजाब

पंजाब : PM मोदी की रैली हुई रद्द, जाने पूरी वजह

Subhash
5 Jan 2022 9:27 AM GMT
पंजाब : PM मोदी की रैली हुई रद्द, जाने पूरी वजह
x

इस साल पंजाब में होने वाले विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी, जिसे खराब मौसम की वजह से रद्द कर दिया गया है.

नई दिल्ली/चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पंजाब के फिरोजपुर रैली रद्द हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, खराब मौसम की वजह से पीएम मोदी की पंजाब रैली को रद्द कर दिया गया है. बता दें कि इस साल पंजाब में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी.

कृषि कानून रद्द होने के बाद पहली पंजाब यात्रा

नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के रद्द होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार पंजाब दौरे (PM Narendra Modi Punjab Visit) पर जाने वाले थे और फिरोजपुर के लिए रवाना भी हो गए थे, लेकिन पीएम मोदी अब हुसैनीवाला बॉर्डर से सीधे दिल्ली लौट रहे हैं और फिरोजपुर में रैली को संबोधित नहीं करेंगे.

बीजेपी की चुनावी अभियान की शुरुआत होनी थी

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली के साथ ही पंजाब में बीजेपी की चुनावी अभियान की शुरुआत होनी थी. अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी फिरोजपुर में पीजीआई के सैटेलाइट सेंटर समेत लगभग 42,750 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करने वाले थे और इसके बाद फिरोजपुर में ही चुनावी रैली को संबोधित करना था. भाजपा के पंजाब चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की अगुवाई में पिछले कई दिनों से रैली की तैयारियां चल रही थी और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पीएम मोदी के साथ स्टेज पर पहुंचने वाले थे.

किसानों का गुस्सा शांत करने में जुटी बीजेपी

भाजपा को पंजाब में कृषि सुधार कानून के खिलाफ किसान आंदोलन की वजह से काफी विरोध झेलना पड़ा है. हालांकि अब कानून वापस हो चुके हैं, लेकिन आंदोलन में करीब 700 मौतों की वजह से किसानों का गुस्सा बरकरार है. इसे दूर करने लिए भाजपा केंद्र सरकार द्वारा सिखों के लिए किए काम गिनवा रही है. इसमें करतारपुर कॉरिडोर खोलना, सिख विरोधी दंगों के आरोपियों पर कार्रवाई, लंगर को जीएसटी से छूट, अफगानिस्तान से सिखों की वापसी समेत कई काम शामिल हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it