पंजाब

पंजाब चुनाव: फिरोजपुर रैली से पहले ही फाड़ दिए गए बीजेपी कार्यकर्ता के पोस्टर: अब पार्टी कर रही है कार्रवाई की मांग

Vikrant Gupta
4 Jan 2022 7:23 AM GMT
पंजाब चुनाव: फिरोजपुर रैली से पहले ही फाड़ दिए गए बीजेपी कार्यकर्ता के पोस्टर: अब पार्टी कर रही है कार्रवाई की मांग
x

फिरोजपुर के एक गांव में कुछ लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं से जबरन पीएम मोदी के सभी पोस्टर हटाने को कहा है। इसके बाद से बीजेपी कार्रवाई की मांग कर रही है।

पीएम मोदी के पंजाब दौरे से पहले राज्य में राजनीतिक माहौल गर्माया हुआ है। फिरोजपुर रैली से पहले ही पीएम मोदी के पोस्टर फाड़ दिए गए हैं। जिसे लेकर बीजेपी ने सरकार पर हमला बोला है।

घटना तब हुई जब फिरोजपुर के एक गांव में कुछ लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं से जबरन पीएम मोदी के सभी पोस्टर हटाने को कहा। ये पोस्टर कई जगहों पर लगे थे। घटना पर भाजपा नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी की मांग है कि संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

पीएम के दौरे से पहले किसानों ने भी चेतावनी दी है कि वो भी पंजाब में मोदी के इस दौरे का विरोध करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार किसानों के नौ संगठनों ने विरोध करने की बात कही है। इसमें भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्राहन) पहले ही कह चुकी है कि वह पीएम के दौरे का विरोध करेगी। अब आठ और यूनियनें – क्रांतिकारी किसान यूनियन, आजाद किसान समिति (दोआबा), जय किसान आंदोलन, बीकेयू (सिद्धूपुर), किसान संघर्ष समिति, (कोटबुढा), लोक भलाई वेलफेयर सोसाइटी, बीकेयू (क्रांतिकारी), और दसूया गन्ना समिति ने भी विरोध करने का ऐलान किया है।

वहीं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी पीएम के इस दौरे पर निशाना साधा है। सिद्धू ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पांच साल बाद पंजाब आ रहे हैं।

इस बीच, फिरोजपुर में पीएम मोदी की पांच जनवरी की रैली की तैयारियां जोरों पर हैं। पांच जनवरी को पीएम मोदी पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे और एक पीजीआई उपग्रह केंद्र सहित 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) ने पुष्टि की है कि समारोह में पीएम मोदी के अलावा पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया मौजूद रहेंगे।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it