पंजाब

Punjab Election: AAP ने उठाया EVM की सुरक्षा का मुद्दा, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

Kunti Dhruw
24 Feb 2022 1:40 PM GMT
Punjab Election: AAP ने उठाया EVM की सुरक्षा का मुद्दा, चुनाव आयोग को लिखा पत्र
x
पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की ओर से ईवीएम (EVM) मशीनों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया गया है.

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की ओर से ईवीएम (EVM) मशीनों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया गया है. आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग (Election Commission) को लिखे अपने लेटर में ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए ट्रिपल लेयर सिक्योरिटी सिस्टम की मांग की है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि अगर ऐसा होता है तो फिर ईवीएम मशीनों के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ मुमकिन नहीं होगी.

आम आदमी पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी राघव चड्डा की ओर से चुनाव आयोग को लेटर लिखा गया है. राघव चड्डा ने अपने लेटर में कहा है कि कई उम्मीदवारों ने ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ की आशंका व्यक्त की है. आम आदमी पार्टी ईवीएम मशीनों को रखे जाने की जगह पर सुरक्षा के इंतजामों को लेकर चिंतित है.
आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि ईवीएम मशीनों को रखने के ठिकानों पर लाइट और सिक्योरिटी के इंतजान नहीं है. आम आदमी पार्टी की ओर से स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की गई है. इतना ही नहीं आप ने सीसीटीवी फुटेज का लाइव लिंक उम्मीदवारों को मुहैया करवाने की वकालत भी की है.
10 मार्च को आएंगे नतीजे
आम आदमी पार्टी का दावा है कि अगर चुनाव आयोग उनकी इन मांगों को स्वीकर कर लेता है तो विधायकों के मन में उठ रहे सभी तरह के सवाल खत्म हो जाएंगे. कई विधानसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर धरने भी लगाए गए हैं.
बता दें कि पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान हुआ था. पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजों का एलान 10 मार्च को होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta