पंजाब

मेनिफेस्टो तैयार करने के लिए पंजाब कांग्रेस ने मांगे लोगो से सुझाव, लॉन्च किया 'आवाज पंजाब दी' कैंपेन

Renuka Sahu
14 Dec 2021 1:18 PM GMT
मेनिफेस्टो तैयार करने के लिए पंजाब कांग्रेस ने मांगे लोगो से सुझाव, लॉन्च किया आवाज पंजाब दी कैंपेन
x

फाइल फोटो 

पंजाब में होने वाले 2022 चुनाव के लिए पंजाब कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पंजाब (Punjab) में होने वाले 2022 चुनाव के लिए पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को पंजाब कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन और राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. बाजवा ने कहा कि हम आवाज पंजाब की एक कैंपेन लॉन्च कर रहे हैं, जिसमें टोल फ्री नंबर दिया जाएगा और एक वेबसाइट होगी. जहां पर लोग हमें अपना सुझाव दे सकते हैं. इन सुझावों को आने वाले चुनावों के लिए मेनिफेस्टो में शामिल किया जाएगा. इसके अलावा हम लोगों के बीच भी जाएंगे.

उन्‍होंने बताया कि मंगलवार को ही लुधियाना में व्यापारी वर्ग के साथ मेनिफेस्टो को लेकर चर्चा होगी. इस तरह से हर वर्ग को कवर किया जाएगा. बाजवा ने कहा कि हमारे पास दिन काफी कम है लिहाजा काम ज्यादा है. 15 दिन के अंदर हम यह मेनिफेस्टो का ड्राफ्ट तैयार करेंगे. उन्होंने कहा एजुकेशन, किसानों के मसले, खेल, आम लोगों की आमदनी को बढ़ाना और NRI के मुद्दे काफी अहम है.
जो कैप्‍टन नहीं कर पाए तो चन्‍नी ने कुछ समय में कर दिखाया
पूर्व मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह के समय के चुनावी मसलों के बारे में बाजवा ने कहा, जो कैप्टन से नहींं हुआ वो मुख्‍यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) ने कुछ समय में कर दिखाया. कैप्टन द्वारा चन्नी को नाइटवॉचमैन कहे जाने पर भी बाजवा ने चुटकी ली. कहा नाइटवॉचमैन का मतलब होता है कि अगले दिन वही बंदा पारी शुरू करता है. इसका मतलब कैप्टन साहब मान गए हैं कि चन्नी अगली पारी भी शुरू करेगा .
सीएम का चेहरा कौन होगा, ये पार्टी हाई कमान तय करेगी
जब बाजवा से पूछा कि क्या वह सीएम की रेस में है?. बाजवा ने कहा कि मैं कोई रेस में नहीं हूं, मेरी रेस दिल्ली से पंजाब तक की है. सीएम चेहरा कौन होगा, यह पार्टी हाईकमान तय करेगी. इस बीच कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने सोमवार को कहा था कि वह गुरदासपुर में कादियां से पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. इसके बाद उनके छोटे भाई एवं वर्तमान विधायक फतेह जंग बाजवा ने सीट पर अपनी उम्मीदवारी का दावा किया. विधायक ने कहा कि वह अपने परिवार की पारंपरिक सीट से पार्टी के प्रत्याशी होंगे और उन्हें पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का समर्थन हासिल है. वहीं प्रताप सिंह बाजवा ने कहा, 'सब चीजों पर पार्टी आलाकमान से चर्चा कर ली गई है और मुझे हरी झंडी मिल गई है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it