पंजाब

पंजाब कांग्रेस ने पाक‍िस्‍तान पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करवाने का लगाया आरोप

Gulabi
20 Dec 2021 11:17 AM GMT
पंजाब कांग्रेस ने पाक‍िस्‍तान पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करवाने का लगाया आरोप
x
पंजाब कांग्रेस ने पाक‍िस्‍तान पर आरोप
पंजाब कांग्रेस ने पाक‍िस्‍तान पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करवाने का आरोप लगाया है. पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष व पंजाब कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चैयरमैन सुनील जाखड़ ने कहा क‍ि सीमा पार से पंजाब में गड़बड़ी की साजिश की जा रही है. इससे पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत स‍िंह सिद्धू बेअदबी करने वालों को फांसी देंने की मांग की थी. सिद्धू ने कहा था क‍ि बेअदबी चाहे गीता या कुरान की हो या श्री गुरु ग्रंथ साहिब की. बेअदबी करने वालों को सबके सामने फांसी पर लटका देना चाहिए, आरोपियों को यही सजा मिलनी चाहिए.
कांग्रेस नेता जाखड़ ने कहा, किसी भी पार्टी की ऐसी घटिया मानसिकता नहीं हो सकती
पंजाब में लगातार हो रही श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं की न‍िंदा करते हुए सोमवार को जाखड़ ने ऐसे क्‍वत में लोगों से शांत रहने की अपील की. जाखड़ ने कहा क‍ि हमारे राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन किसी भी पार्टी की ऐसी घटिया मानसिकता नहीं हो सकती. सोमवार को उन्‍होंने कहा क‍ि वह उम्मीद करते हैं कि ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होंगी, लेकिन ऐसी कोशिशें जरूर हो सकती हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि आरोपी के पकड़े जाने पर उसे सजा देने के बजाय उन्हें जांच के लिए सौंपना चाहिए. इससे हम इसकी जड़ तक पहुंच सकेंगे और प्रभावी एक्शन लिया जा सकेगा.
बीते तीन द‍िनों में बेअदबी की दो घटनाएं, भीड़ ने दोनों आरोप‍ियों की पीट- पीटकर हत्या कर दी
पंजाब में बीते तीन द‍िनों में बेअदबी की तीन घटनाएं हो चुकी हैं. शनिवार को अमृतसर स्थित श्री दरबार साहिब में बेअदबी का पहला मामला सामने आया था. यहां एक युवक ने जंगला फांदकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब तक जाने का प्रयास क‍िया, हालांकि सेवादारों ने उसे पकड़ लिया. जिसके बाद भीड़ ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं रव‍िवार को कपूरथला के निजामपुर मोड़ गुरुद्वारे में निशान साहिब की बेअदबी की मामला सामने आया था, यहां एक युवक पर बेअदबी की कोशिश का आरोप लगा. पकड़े जाने पर भीड़ ने युवक की जमकर प‍िटाई की . हालंक‍ि पुलिस उसे छुड़ाने गई, लेकिन भीड़ ने उसकी भी हत्या कर दी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it