पंजाब

पंजाब: CM चन्नी लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में घायल हुए लोगों से मिले, जांच के लिए पहुंच रही NIA-NSG

Gulabi
23 Dec 2021 12:21 PM GMT
पंजाब: CM चन्नी लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में घायल हुए लोगों से मिले, जांच के लिए पहुंच रही NIA-NSG
x
CM चन्नी लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में घायल हुए लोगों से मिले
पंजाब के लुधियाना के जिला कोर्ट (Ludhiana Court) परिसर में गुरुवार दोपहर जोरदार धमाका हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं धमाके में पांच लोग घायल हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट की तीसरी मंजिल पर यह संदिग्ध ब्लास्ट हुआ है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस कोर्ट कॉम्प्लेक्स में पहुंचकर जांच में जुट गई है. जांच के लिए एनआईए भी पहुंच रही है. वहीं घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है. फिलहाल एनआईए की टीम मौके पर रवाना हो गई है. धमाके को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्रालय ने लुधियाना जिला न्यायालय परिसर में विस्फोट पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है.
घटना की जानकारी मिलते ही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवोजत सिंह सिद्धू मौके पर पहुंच गए हैं. सीएम चन्नी ने धमाके में घायल हुए लोगों से मुलाकात की. घायल लोगों से मुलाकात करने के बाद सीएम ने कहा, एक जांच चल रही है. कुछ लोग पंजाब में अशांति फैलाना चाहते हैं. सरकार अलर्ट पर है. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 5 घायल हो गए.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लुधियाना के जिला कोर्ट की तीसरी मंजिल पर 9 नंबर कोर्ट के पास स्थित एक वॉशरूम में बम धमाका हुआ है, जिसमें दो लोगों के मौत की पुष्टि हुई. बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरी बिल्डिंग ही हिल गई. वहां मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम भी शुरुआती जांच के लिए लुधियाना कोर्ट जा रही है.
जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गई है. धमाके के कारण ग्राउंड फ्लोर पर खड़ी कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. पुलिस ने बताया कि अदालत परिसर में यह विस्फोट उस समय हुआ, जब जिला कोर्ट की कार्यवाही चल रही थी. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक क्षत-विक्षत डेड बॉडी वॉशरुम में मौजूद है. आशंका जताई जा रही है यह बॉडी आत्मघाती हमलावर की हो सकती है. हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. घटनास्थल पर NSG की टीम को भी बुलाया गया है.
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जाएंगे लुधियाना
धमाके के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वे स्थिति का जायजा लेने लुधियाना जा रहे हैं और मौके पर फर्स्ट हैंड जानकारी लेंगे. उन्होंने कहा, "पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. चुनाव आते ही कुछ देशद्रोही तत्व इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. सरकार अलर्ट पर है. मामले में दोषी पाए जाने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा."
लुधियाना के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर फॉरेसिंह टीम घटनास्थल पर सैंपल इकट्ठा कर रही है. उन्होंने कहा कि इस वक्त कुछ भी कहना मुश्किल है, जांच की जा रही है. धमाके के बाद पूरे पंजाब में पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सार्वजनिक जगहों पर भी सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.
कुछ लोग पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं- केजरीवाल
कोर्ट में हुए धमाके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, "पहले बेअदबी, अब ब्लास्ट. कुछ लोग पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं. पंजाब के 3 करोड़ लोग इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे. हमें एक दूसरे का हाथ पकड़ कर रखना है. खबर सुनकर दुख हुआ, मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं एवं सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं."
हाल ही में अमृतसर के स्वर्ण मंदिर और कपूरथला के एक गुरुद्वारे में कथित बेअदबी को लेकर दो लोगों की हत्या के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को अलर्ट जारी किया था. केंद्र सरकार ने पंजाब के तमाम धार्मिक स्थलों, डेरों, मंदिरों, गुरुद्वारों और अन्य सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है. गृह मंत्रालय ने अलर्ट किया था कि पंजाब में धार्मिक भावनाओं को भड़काने की नापाक योजना "देश विरोधी" तत्वों द्वारा की जा रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it