पंजाब

पंजाब : फिरोजपुर जा रहे पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई के निर्देश

Subhash
5 Jan 2022 10:40 AM GMT
पंजाब : फिरोजपुर जा रहे पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई के निर्देश
x

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को फिरोजपुर में एक रैली करने वाले थे लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते यह रैली रद कर दी गई है। प्रधानमंत्री का काफिला जब हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक फिरोजपुर जि‍ले में हुसैनीवाला के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसा रहा।

गृह मंत्रालय ने पीएम मोदी की सुरक्षा में इसे बड़ी चूक करार देते हुए पंजाब पुलिस से जवाब तलब किया है। गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री की पंजाब यात्रा में 'बड़ी सुरक्षा चूक' के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। हमने पंजाब सरकार से इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक पीएम मोदी बुधवार को सुबह बठिंडा पहुंचे थे जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था लेकिन बारिश और खराब विजिबिलिटी के चलते प्रधानमंत्री ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। मौसम की स्थिति में कोई सुधार नहीं होने पर काफि‍ले ने सड़क मार्ग से स्मारक जाने का निर्णय लिया। रिपोर्ट के मुताबिक डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि किए जाने के बाद पीएम मोदी का काफि‍ला सड़क मार्ग से आगे बढ़ा था इसी दौरान यह घटना हुई।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आगे कहा कि हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किमी दूर जब पीएम मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर दिया। पीएम 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह एक बड़ी चूक थी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा के बारे में पंजाब सरकार को बहुत पहले ही बता दिया गया था। पंजाब सरकार से सड़क मार्ग से किसी भी तरह की आवाजाही को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने को कहा गया था जो स्पष्ट रूप से तैनात नहीं थे।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it