पंजाब

पंजाब विधानसभा कल एक दिवसीय विशेष सत्र के लिए तैयार, दो-तीन विधेयक हो सकते हैं पेश

Kunti Dhruw
31 March 2022 2:40 PM GMT
पंजाब विधानसभा कल एक दिवसीय विशेष सत्र के लिए तैयार, दो-तीन विधेयक हो सकते हैं पेश
x
पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार का गठना हो गया है.

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार का गठना हो गया है, और मंत्री मंडल का भी बंटवारा हो गया है. माना जा रहा है कि पंजाब की विधानसभा शुक्रवार को एक दिवसीय विशेष सत्र के लिए तैयार है. इस विधानसभा में पंजाब की नई आप सरकार दो या तीन विधेयक भी पेश कर सकती है. इसके साथ ही पंजाब सरकार मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक पर भी चर्चा करेगी. पंजाब सरकार द्वारा शुक्रवार को सदन में पेश किए जाने वाले बिल सीएम भगवंत मान द्वारा हाल ही में लिए गए फैसलों से जड़े हो सकते हैं.

पंजाब विधानसभा में पेश होने वाले विधेयकों में विधायकों की पेंशन की सीमा और स्कूलों को इस साल उनकी फीस बढ़ाने को रोकना शामिल माना जा रहा है. क्योंकि हाल ही में पंजाब की सीएम भगवंत मान ने निजी स्‍कूलों के फीस बढ़ाने पर रोक और पूर्व विधायकों को एक ही पेंशन के मामले की बात कही थी. अब इस मामले पर विधानसभा में एक दिवसीय विशेष सत्र भी चर्चा हो सकती है.
आप सरकार पंजाब ग्रामीण विकास अधिनियम, 1987 के खंड 7 में संशोधन के लिए एक विधेयक भी पेश कर सकती है जिसका फैसला कैबिनेट की बैठक के बाद लिया जाएगा. इसके साथ ही चंडीगढ़ में केंद्रीय सेवा नियमों को लागू करने के खिलाफ सरकार विधानसभा में निंदा प्रस्ताव भी ला सकती है. बात दें कि पंजाब में 16वीं विधानसभा का पहला सत्र 22 मार्च को संपन्न हुआ था. इस दौरान सभी विधायकों ने शपथ ली थी और कुलतार सिंह संधवान को विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta