पंजाब

पंजाब ADGP एसके अस्थाना को बीओआई के प्रमुख के पद से हटाया गया

Kunti
1 Jan 2022 10:08 AM GMT
पंजाब ADGP एसके अस्थाना को बीओआई के प्रमुख के पद से हटाया गया
x
पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) एसके अस्थाना को शनिवार को ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (बीओआई) के प्रमुख के पद से हटा दिया गया

पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) एसके अस्थाना को शनिवार को ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (बीओआई) के प्रमुख के पद से हटा दिया गया और उनकी जगह बी चंद्रशेखर को नियुक्त किया गया। चिकित्सा अवकाश पर चल रहे अस्थाना की हाल ही में पंजाब सरकार से तब भिड़ंत हो गई थी जब उन्होंने पूर्व अकाली मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स के मामले में मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया था। उनके द्वारा पंजाब पुलिस प्रमुख को लिखे एक पत्र में कानूनी अड़चनों का हवाला देते हुए मजीठिया के खिलाफ मामला दर्ज करने में असमर्थता व्यक्त करते हुए, चरणजीत सिंह चन्नी सरकार को शर्मिंदा करते हुए सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया था। पंजाब के मुख्यमंत्री के आदेश पर मामला दर्ज करने के बाद साइबर क्राइम ब्रांच पहले ही लीक की जांच कर रही है। चंद्रशेखर पहले एडीजीपी, मानवाधिकार थे।

एलेनचेजियान खन्ना एसएसपी, गर्ग पटियाला पुलिस प्रमुख
विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग के निर्देश पर किए गए एक बड़े फेरबदल में, राज्य सरकार ने छह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) का तबादला कर दिया। जिला पुलिस प्रमुख के रूप में तैनात पंजाब पुलिस सेवा के अधिकारियों को भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के साथ बदल दिया गया है। जे एलेनचेज़ियन नए खन्ना एसएसपी और संदीप गर्ग नए पटियाला एसएसपी हैं, जो हरचरण सिंह भुल्लर की जगह लेंगे, जो अतिरिक्त महानिरीक्षक (एआईजी), इंटेलिजेंस होंगे। . एसएस मंड की जगह चरणजीत सिंह नए मोगा एसएसपी होंगे। दीपक पारीक को मनसा का एसएसपी लगाया गया है। मंड होंगे एआईजी, क्राइम, इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो।
सरकार ने दयामा हरीश ओम प्रकाश को कपूरथला एसएसपी के रूप में भी तैनात किया है, हरकमलप्रीत सिंह खाख की जगह, जो अब एआईजी, काउंटर इंटेलिजेंस होंगे। गौरव तोरा को मुखविंदर सिंह की जगह नया बटाला एसएसपी लगाया गया है, जिन्हें एआईजी, एनआरआई मामलों, अमृतसर लगाया गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it