पंजाब

पुलिस ने भारी मात्रा में RDX किया बरामद, बोरे के अंदर छिपा रखा था विस्फोटक

jantaserishta.com
8 May 2022 1:48 PM GMT
पुलिस ने भारी मात्रा में RDX किया बरामद, बोरे के अंदर छिपा रखा था विस्फोटक
x
पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली: पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम हो गई है. यहां तरनतारन पुलिस ने भारी मात्रा में RDX बरामद किया है. सूत्रों के मुताबिक, एक बोरी के अंदर विस्फोटक छिपा कर रखा गया था. आगे की जांच जारी है.

तरनतारन पुलिस ने एक दिन पहले गिरफ्तार किए गए दो लोगों के पास से करीब 4 किलो आरडीएक्स जब्त किया है. आरडीएक्स को एक बोरी में छिपाकर रखा गया था. पुलिस ने यह नौशहर इलाके में कार्रवाई की है.
तरनतारन पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है और सुराग लगाने की कोशिश कर रही है. करनाल पुलिस द्वारा गुरुवार को गिरफ्तार किए गए 4 बीकेआई कोरियरों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर गिरफ्तारियां की गई हैं.
करनाल से गिरफ्तार हुए थे दो खालिस्तानी
दरअसल हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किए गए खालिस्तानी आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया था कि पाकिस्तान से आए विस्फोटक, हथियार और ग्रेनेड अबतक तीन जगहों पर पहुंच चुके हैं. उन्होंने बताया था करनाल से हमें विस्फोटक, हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. इसके अलावा IED, हथियार और ग्रेनेड अमृतसर-तरनतारन हाईवे और नांदेड़-हैदराबाद हाईवे पर रखे गए हैं. बता दें कि करनाल पुलिस आतंकी गुरुप्रीत और अमनदीप को लेकर पंजाब पहुंची थी.
पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे
इन आरोपियों ने पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किये थे कि ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा न सिर्फ IED और हथियार भिजवाता था बल्कि हथियारों के साथ ड्रग भी भेजता था. दोनों आतंकियों ने बताया कि ड्रोन से आए ड्रग को वे पंजाब में बैठे एक शख्स को बेचकर पैसे ले लेते थे जबकि विस्फोटक और हथियार बताए गए जगहों पर पहुंचा रहे थे. करनाल पुलिस और खुफिया एजेंसियों की निगाहें अब पंजाब में बैठे उस ड्रग तस्कर और हवाला ऑपरेटर पर है. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के इस्लामाबाद में ISI की सरपरस्ती में खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा रह रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta