पंजाब

हरनाज़ संधू को 'मिस यूनिवर्स' का खिताब जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

Kunti
13 Dec 2021 4:47 PM GMT
हरनाज़ संधू को मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेत्री और मॉडल हरनाज़ संधू को मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने के लिए बधाई दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेत्री और मॉडल हरनाज़ संधू को मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने के लिए बधाई दी है. हरनाज़ संधू ने सोमवार को इज़राइल में आयोजित प्रतियोगिता में सभी को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देर शाम ट्वीट किया, "मिस यूनिवर्स का ताज जीतने के लिए हरनाज़ संधू को मुबारकबाद. उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं."सोमवार को हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर इतिहास रच दिया. इस प्रतियोगिता में 80 देशों की प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था और भारत को 21 साल बाद इस प्रतियोगिता में जीत हासिल हुई है. हरनाज़ संधू से पहले सिर्फ दो भारतीय महिलाओं ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है. अभिनेत्री सुष्मिता सेन को 1994 में और लारा दत्ता को सन् 2000 में यह ताज पहनाया गया था. अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता के इस 70वें संस्करण का आयोजन इजराइल के ईलात में किया गया, जिसमें 21 वर्षीय संधू को सफलता मिली.
चंडीगढ़ की मॉडल संधू लोक प्रशासन (Public Administration) विषय से स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही हैं. उन्हें यह ताज इस प्रतियोगिता की 2020 की विजेता मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने पहनाया. पराग्वे की नादिया फेरेरा (22) दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने (24) तीसरे स्थान पर रहीं.

इस सवाल का जवाब देकर बनीं मिस यूनिवर्स
इस प्रतियोगिता में अंतिम सवाल-जवाब चरण में संधू से पूछा गया था कि वर्तमान समय में युवा महिलाएं जो दबाव महसूस कर रही हैं, उससे निपटने के लिए वह उन्हें क्या सलाह देंगी. इस पर उनका जवाब था, ''वर्तमान समय में युवा जिस बड़े दबाव का सामना कर रहे हैं, वह है खुद पर विश्वास करना. यह जानना कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको सुंदर बनाता है. दूसरों के साथ खुद की तुलना करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें. यही आपको समझने की जरूरत है. बाहर आएं और खुद के लिए बात करें क्योंकि आप ही अपनी जिंदगी के नेतृत्वकर्ता हैं, आप ही खुद की आवाज हैं. मैंने खुद पर भरोसा किया इसलिए आज मैं यहां खड़ी हूं.''
उनके इस जवाब पर तालियां बजीं. संधू ने सौंदर्य क्षेत्र में अपनी यात्रा की शुरुआत 2017 में की थी, जब उन्होंने टाइम्स फ्रेश फेस का अवॉर्ड जीता था. वह 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रही थीं. बाद में उन्होंने लीवा मिस दीवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it