पंजाब

IED BLAST: कई जगहों पर NIA की छापेमारी, हाथ लगी ये महत्वपूर्ण जानकारी

Admin1
2 Nov 2021 3:47 AM GMT
IED BLAST: कई जगहों पर NIA की छापेमारी, हाथ लगी ये महत्वपूर्ण जानकारी
x
इस छापेमारी के दौरान पाकिस्तान के आतंकवादियों और स्मगलरों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी एनआईए के हाथ लगी है.

Punjab News, Jalalabad Bike Blast: पंजाब के जलालाबाद शहर में एक मोटरबाइक आईईडी धमाके मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने सोमवार को पंजाब के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान पाकिस्तान के आतंकवादियों और स्मगलरों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी एनआईए के हाथ लगी है.

एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया कि एक सूचना के आधार पर आज इस मामले में पंजाब के फाजिल्का और फिरोजपुर जिले में चार जगहों पर छापेमारी की गई. इस छापेमारी के दौरान जहां एक तरफ अनेक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुए, वहीं कुछ ऐसे दस्तावेज भी बरामद हुए, जिनमें पाकिस्तान के आतंकवादियों और स्मगलरों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां थीं.
एनआईए के मुताबिक, यह मामला फाजिल्का पंजाब के जलालाबाद शहर के थाना जलालाबाद स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पास का है, जहां बजाज प्लैटिना बाइक में एक आईईडी विस्फोट हुआ था. इस मामले की आरंभिक जांच के दौरान पाया गया था कि इस मामले में शामिल आरोपियों के तार पाकिस्तान के आतंकवादियों और अन्य लोगों से जुड़े हुए हैं और इस साजिश के तहत व विस्फोटक और हथियार एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के काम में लगे हुए थे.
जांच के दौरान यह भी पता चला कि इन आतंकवादियों की योजना पंजाब में अनेक जगहों पर बम धमाके करने की थी. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने 1 अक्टूबर 2021 को इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी और अब तक इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार लोगों से की गई पूछताछ और जुटाई गई जानकारी के आधार पर ही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने आज छापेमारी की थी. जल्द ही इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं. मामले की जांच जारी है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it