पंजाब

नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह को बताया दगा कारतूस और फ्रॉड

Admin1
3 Nov 2021 10:30 AM GMT
नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह को बताया दगा कारतूस और फ्रॉड
x

नई दिल्ली: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया. इस पर तंज कसते हुए सिद्धू ने कहा कि उन्होंने जब पहले अपनी पार्टी बनाई थी तब कितनी सीटें जीती थीं?

कैप्टन अमरिंदर ने मंगलवार को सोनिया गांधी को 7 पन्नों की लिखी चिट्ठी में कहा था कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने के फैसले पर एक दिन पछताना होगा. इसके साथ ही कैप्टन ने ये भी कहा था कि कांग्रेस के कई मंत्री और विधायक अवैध खनन में शामिल हैं.
कैप्टन की चिट्ठी पर जवाब देते हुए सिद्धू ने उन्हें 'धोखेबाज' और 'दगा हुआ कारतूस' बताया. सिद्धू ने कहा कि जब लोग गलत काम कर रहे थे, तब आप नींद में थे क्या. अगर मंत्री अवैध खनन में शामिल थे तो उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं? सिद्धू ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर उनके राज में माफिया थे तो पैसा कौन कमा रहा था. सिद्धू ने ये भी कहा कि गलत काम कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई न करना कायरतापूर्ण रवैया है. वो कायर हैं. कैप्टन अमरिंदर के नई पार्टी बनाने पर तंज कसते हुए सिद्धू ने कहा कि जब इससे पहले उन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी, तब उन्हें कितनी सीटें मिली थीं.
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे और हमला बोलते हुए कहा कि आपको जब 800 वोट मिले थे तब आप भीगी बिल्ली की तरह मैडम (सोनिया गांधी) के पास गए थे. आपको पार्टी अध्यक्ष किसने बनाया था? अब आपकी जेब में कुछ नहीं है. सिद्धू ने आगे कहा, आपके साथ एक पार्षद भी नहीं है. आपकी पत्नी भी आपके साथ खड़ी नहीं हैं. क्या वो भी कांग्रेस छोड़ेंगी? मैडम परनीत कौर से पूछिए कि क्या वो भी कांग्रेस छोड़ देंगी?
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने उसके बाद ही साफ कर दिया था कि वो कांग्रेस में नहीं रहेंगे. इसके बाद 19 अक्टूबर को कैप्टन ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया था. हालांकि, मंगलवार को कैप्टन ने आधिकारिक तौर से कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और अपनी पार्टी के नाम का ऐलान भी कर दिया. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम 'पंजाब लोक कांग्रेस' रखा है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it