पंजाब

लखीमपुर हिंसा से तुलना: कार्यकर्ताओं और किसान प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, बॉडीगार्ड पर गोली चलाने का आरोप

Admin1
11 Nov 2021 7:54 AM GMT
लखीमपुर हिंसा से तुलना: कार्यकर्ताओं और किसान प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, बॉडीगार्ड पर गोली चलाने का आरोप
x
गाड़ी पर लाठी से हमला कर दिया.

चंडीगढ़: पंजाब के फिरोजपुर में अकाली दल के कार्यकर्ताओं और किसान प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि अकाली दल की नेता और बठिंडा से सांसद हरसिमरत कौर जब एक कार्यक्रम से लौट रही थीं, तभी गुरु हर सहाय में ये झड़प हो गई. उस समय हरसमिरत कौर के साथ गुरु हर सहाय से उम्मीदवार वरदेव सिंह नोनी मान भी थे.

बताया जा रहा है कि यहां प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कथित तौर पर नोनी की गाड़ी पर लाठी से हमला कर दिया. इस हमले में उनकी गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है. प्रदर्शनकारियों ने नोनी के बॉडीगार्ड पर गोली चलाने का आरोप भी लगाया है. प्रदर्शनकारियों का दावा है कि यहां भी लखीमपुर खीरी जैसी हिंसा को दोहराने की कोशिश की जा रही थी. उन्होंने दावा किया है कि नोनी की गाड़ी ने उन्हें कुचलने की कोशिश की थी.
वहीं, नोनी ने भारतीय किसान यूनियन एकता दकोंडा के आगू हरनेक सिंह मेहमा ओर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है.
हरनेक सिंह महिमा ने बताया कि वो हरसिमरत कौर बादल से मिलना चाहते थे और उनसे सवालों के जवाब चाहते थे पर उन्हें मिलने ही नहीं दिया गया और जब उन्होंने वरदेव सिंह नोनी से सवाल करना चाहे तो उनके ऊपर गाड़ी चढ़ा दी गई.
ये घटना बुधवार को उस समय हुई, जब हरसिमरत कौर अंध विद्यालय से एक कार्यक्रम से लौट रही थीं. इस घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं. वहीं, हवाई फायरिंग की बात भी कही जा रही है. फिरोजपुर के एसएसएपी हरमनदीप सिंह हंस ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it