पंजाब

समूह सी और डी पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पंजाबी भाषा की परीक्षा देना होगा अनिवार्य : पंजाब सरकार

Bharti sahu
25 May 2022 12:17 PM GMT
समूह सी और डी पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पंजाबी भाषा की परीक्षा देना होगा अनिवार्य : पंजाब सरकार
x
पंजाब सरकार ने मंगलवार को इसके समूह सी और डी पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पंजाबी भाषा की परीक्षा कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण करना अनिवार्य कर दिया।

पंजाब सरकार ने मंगलवार को इसके समूह सी और डी पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पंजाबी भाषा की परीक्षा कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण करना अनिवार्य कर दिया। आधिकारिक बयान के मुताबिक, इस कदम का उद्देश्य पंजाबी भाषा को बढ़ावा देना है। चंडीगढ़ में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह निर्णय लिया।

मान ने कहा कि समूह सी और डी पदों के लिए आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में शामिल होने से पहले अब अभ्यर्थियों को पंजाबी भाषा की परीक्षा में कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे।गौरतलब है कि राज्य सरकार ने समूह सी और डी समेत 26,454 पदों पर भर्ती के लिए पांच मई को अभियान की शुरुआत की थी। इस भर्ती में गृह, स्कूल शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और तकनीकी शिक्षा विभाग शामिल होंगे। प्रशासनिक विभागों को पारदर्शी, निष्पक्ष और समयबद्ध भर्ती करने के निर्देश दिए गए हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta