पंजाब

T20 विश्व कप में भारत की शर्मनाक हार, यहां कश्मीरी छात्रों पर हुआ हमला, लगे ये नारे

Admin1
25 Oct 2021 2:49 AM GMT
T20 विश्व कप में भारत की शर्मनाक हार, यहां कश्मीरी छात्रों पर हुआ हमला, लगे ये नारे
x

नई दिल्ली: आईसीसी T20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद पंजाब के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों पर हमले की खबर सामने आ रही है। हमला करने वालों में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग शामिल हैं। 'फ्री प्रेस कश्मीर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के संगरूर में भाई गुरु दास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में कई छात्रों पर हमला किया गया। उनके छात्रावास के कमरों में हमला किया गया।

छात्रों में से एक ने फेसबुक पर इस हमले का लाइव-स्ट्रीम भी किया। छात्रों पर रॉड और लाठियों से हमला किया गया। फ्री प्रेस कश्मीर ने भाई गुरु दास इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के इंजीनियरिंग छात्र आकिब के हवाले से कहा है कि उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ छात्रों ने रॉड से उनके कमरे में घुसकर उन पर हमला कर दिया।
उसी कॉलेज के एक अन्य छात्र शोएब ने कहा, "हम अपने छात्रावास के कमरों में थे जब हमने बाहर से कुछ शोर सुना। हम देखने गए कि क्या हो रहा है और दूसरे ब्लॉक में कुछ लोगों ने कश्मीरी छात्रों पर हमला करते देखा। उन्होंने कमरों की खिड़की के शीशे तोड़ दिए थे और लगातार 'तुम पाकिस्तानी हो' के नारे लगा रहे थे।" उन्होंने कहा, "हमने खुद को अपने कमरों में बंद कर लिया।"
एक अन्य छात्र ने कहा, "स्थानीय पंजाबी हमारे बचाव में आए। उन्होंने हमें इन हमलों से बचाने की कोशिश की।" कई अन्य छात्रों ने बताया कि उन्होंने कॉलेज प्रशासन से बात की है और उन्हें आश्वासन दिया गया है कि मामले को गंभीरता से लिया जाएगा। आपको बता दें कि इस घटना में कम से कम छह कश्मीरी छात्र घायल हो गए हैं।
जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट एसोसिएशन के प्रवक्ता नासिर खुहमी ने फ्री प्रेस कश्मीर को बताया कि उन्हें मैच में भारत की हार के बाद पंजाब के विभिन्न कॉलेजों में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों से परेशान करने वाले फोन आए हैं। उन्होंने कहा, "मुझे इन हमलों के जो वीडियो मिल रहे हैं, वे बहुत परेशान करने वाले हैं।" उन्होंने कहा, "पंजाब पुलिस ने हमें आश्वासन दिया है कि वे मामले को देखेंगे और इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।"

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it