पंजाब

अभिभावकों की बढ़ी टेंशन: सरकारी स्कूल के 13 छात्रों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, 10 दिन के लिए स्कूल बंद

Admin1
27 Nov 2021 6:28 AM GMT
अभिभावकों की बढ़ी टेंशन: सरकारी स्कूल के 13 छात्रों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, 10 दिन के लिए स्कूल बंद
x
देश के विभिन्न राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस सक्रिय होने लगा है.

होशियारपुर: देश के विभिन्न राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस सक्रिय होने लगा है. कोरोना संक्रमण ने स्कूलों में अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ सकती हैं. पंजाब के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पलाहड़ 13 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं. बच्चों के संक्रमित होने के कारण स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों की भी सैंपलिंग की जा रही है. मौके की नजाकत को भांपते हुए स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, मास्क लगाने और सैनिटाइजर की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि अब तक बच्चों में कोरोना वैक्सीन न लगे होने से कोरोना वायरस इन्हें अपना शिकार बना रहा है. कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकारी स्कूल को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने लोगों से अपील की गई है कि फिर से अपना पैर पसारने की कोशिश में है, इसलिए किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें. सरकार द्वारा जारी सभी नियमों का सख्ती से पालन करें.
अब तक जिले में कोरोना के कारण कुल 991 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 30901 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अब तक कुल 951501 लोगों के सैंपल लिए हैं. लैब से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 9,23,347 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या अभी भी 36 है. राहत की बात है कि कुल 29,874 मरीज अब तक कोरोना से जंग जीत चुके हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it