पंजाब

ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर हरियाणा-पंजाब सरकार ने जारी किया यह आदेश

Kunti
22 Dec 2021 3:51 PM GMT
ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर हरियाणा-पंजाब सरकार ने जारी किया यह आदेश
x
देश में कोरोना (Corona) के खतनाक वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

देश में कोरोना (Corona) के खतनाक वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसके मद्देनजर सरकारें वैक्सीनेशन (Vaccination) पर जोर दे रही हैं. इस बीच, हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने सार्वजनिक स्थानों पर 1 जनवरी 2022 से कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की दूसरी डोज अनिवार्य कर दी है. सार्वजनिक जगहों पर केवल दोनों डोज ले चुके लोगों को ही अनुमति होगी. बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों से भी दोनों डोज लगवा चुके लोगों को ही यात्रा करने की अनुमति होगी.

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कहा कि राज्य में एक जनवरी से भीड़ वाले स्थलों जैसे मॉल, सिनेमा हॉल और रेस्तरां में ऐसे लोगों के प्रवेश पर रोक रहेगी, जिन्होंने टीकाकरण के लिए पात्र होने के बावजूद कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराक नहीं ली हैं. हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए विज ने यह घोषणा की.
पंजाब में वैक्सीन ले चुके कर्मचारियों को वेतनवहीं, पंजाब सरकार ने आदेश जारी किया है कि सरकारी कर्मचारियों को वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र के बिना के वेतन नहीं दिया जाएगा. बता दें कि केंद्र और राज्य की सरकारें कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर काफी गंभीर है और संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं. लोगों को भीड़ वाली जगहों से दूर रहने को कहा गया है.
ओमिक्रोन के अब तक 234 मामले आए सामने
गौरतलब है कि देशभर में ओमिक्रोन (Omicron) के अब तक 234 मामले दर्ज हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा 65 मामले महाराष्ट्र में हैं. दिल्ली में ओमिक्रोन संक्रमित 54 मरीज हैं. ओडिशा में दो और जम्मू-कश्मीर में तीन मरीज मिले हैं. तेलंगाना में 20 मरीज, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 22, केरल में 24, गुजरात में 14 और उत्तर प्रदेश में 2 मामले हैं, जबकि आंध्र प्रदेश में दो और तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल व चंडीगढ़ में एक-एक मामले हैं. देश के 14 राज्यों में ओमिक्रोन (Omicron) के मामले दर्ज हो चुके हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it