पंजाब

पूर्व विधायक कांग्रेस में हुए शामिल, सीएम चन्नी ने किया स्वागत

Kunti
10 Dec 2021 5:43 PM GMT
पूर्व विधायक कांग्रेस में हुए शामिल, सीएम चन्नी ने किया स्वागत
x
आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक जैतू बलदेव सिंह शुक्रवार को मानसा में कांग्रेस में शामिल हो गए.

आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक जैतू बलदेव सिंह शुक्रवार को मानसा में कांग्रेस में शामिल हो गए. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उनका पार्टी में स्वागत किया. पंजाब के मानसा में सीएम चन्नी की चुनावी सभा में उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की है. उनके साथ ही इसी मंच पर शिरोमणि अकाली (शिअद) दल के माखन सिंह लालका ने भी उनके साथ पार्टी ज्वाइन की है.

उल्लेखनीय है कि बलदेव सिंह ने बृहस्पतिवार को 'आप' की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. पंजाब में उन्होंने पार्टी के प्रधान भगवंत मान और राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में निजी कारणों का हवाला देते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने दूसरी बार 'आप' को छोड़ा है. बलदेव सिंह को विधानसभा अध्यक्ष ने इस साल अक्टूबर में दल-बदल कानून के तहत विधानसभा सदस्य के तौर पर अयोग्य करार दिया था और उनकी विधानसभा सीट जैतो को खाली घोषित कर दिया था.
बलदेव सिंह और कुछ अन्य 'आप' विधायकों ने जुलाई 2018 में नेता प्रतिपक्ष के पद से सुखपाल सिंह खैरा को हटाए जाने के बाद पार्टी नेतृत्व से बगावत कर दी थी. इसके बाद वह खैरा द्वारा गठित पंजाब एकता पार्टी में शामिल हो गए थे और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में फरीदकोट से चुनाव लड़ा. लेकिन हार गए. बाद में बलदेव सिंह अक्टूबर 2019 में फिर से 'आप' में लौट आए थे. वहीं उनके साथ शिरोमणि अकाली दल (बी) के पूर्व निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी माखन सिंह लालका ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it