पंजाब

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाने का किया ऐलान

Mohit
2 Nov 2021 5:23 PM GMT
पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाने का किया ऐलान
x
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को आखिरकार कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. साथ ही उन्होंने अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाने का भी ऐलान

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Punjab Election 2022: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को आखिरकार कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. साथ ही उन्होंने अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाने का भी ऐलान कर दिया. सोनिया गांधी को लिखी अपनी इस्तीफे की चिट्ठी में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सोनिया गांधी समेत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर तीखे हमले किए हैं.

कैप्टन के इस्तीफे के बाद अब सभी के मन में ये सवाल है कि क्या कांग्रेस से टूट कर कुछ और बड़े नेता कैप्टन के साथ जाएंगे। सूत्रों के द्वारा बताया गया है की विधानसभा चुनावों से पहले आचार संहिता लगने के बाद कई अन्य नेता कांग्रेस छोड़ अमरिंदर के साथ जा सकते हैं. यही नहीं सूत्रों ने ये दावा भी किया कि इनमें पंजाब कांग्रेस के कुछ विधायक भी हो सकते हैं.
सूत्रों के मुताबिक, कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब से कांग्रेस के सांसदो के भी संपर्क में हैं. कम से कम 7 से 8 सांसद तो कैप्टन खेमे के ही माने जाते हैं. हालांकि लोकसभा के सांसदो का कार्यकाल अभी ढाई साल के करीब का बचा हुआ है इसलिए संभव है कि कोई सांसद फिलहाल जल्दीबाज़ी में पाला ना बदलें.
इस बीच जानकारों का भी मानना है कि जिस तरह पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लगातार निशाने पर लिए हुए हैं, ऐसे में कांग्रेस के चुनाव जीतने के दावे कमज़ोर हो सकते हैं और कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस उम्मीदवारों को चुनाव में खासा नुकसान पहुंचा सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it