पंजाब

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू को बताया पाकिस्तान हितैषी

Janta Se Rishta Admin
2 Nov 2021 4:00 PM GMT
पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू को बताया पाकिस्तान हितैषी
x

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार शाम को कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर तीखा हमला बोला। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर को पाकिस्तान का हितैषी और अस्थिर दिमाग का व्यक्ति कहा। कैप्टन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे सात पन्नों के इस्तीफे में लिखा कि मैं उनके पिता की तरह बूढ़ा हूं, फिर भी वह मेरे लिए नीच और अभद्र भाषा का प्रयोग करते रहे। मंगलवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया और अपनी पार्टी की घोषणा की। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखा है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे सात पन्नों के पत्र में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला। उन्होंने लिखा, "मेरे खिलाफ सबसे गंदी और सबसे नीच भाषा का प्रयोग किया गया।"

कैप्टन ने अपने पत्र में लिखा, ''वह (नवजोत सिंह सिद्धू) मुझे और मेरी सरकार को नियमित गाली देते थे। मैं उनके पिता की तरह बूढ़ा हूं, फिर भी उन्होंने सार्वजनिक तौर पर या निजी तौर पर मेरे खिलाफ गंदी और अभद्र भाषा का प्रयोग करने से कभी परहेज नहीं किया।" कैप्टन ने अपने इस्तीफे में इस बात का भी जिक्र किया कि उन्होंने कई बार सोनिया गांधी को नवजोत सिंह सिद्धू से बचने की सलाह दी, लेकिन उनकी बातों को नजरअंदाज किया गया। कैप्टन ने सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा। कहा कि 52 साल के राजनीतिक करियर के बाद भी कांग्रेस ने उनकी कद्र नहीं की। पूर्व पीएम राजीव गांधी के साथ अपनी यादों का जिक्र करते हुए कैप्टन ने लिखा कि उन्होंने आजीवन कांग्रेस की सेवा की, लेकिन पार्टी ने उनको तवज्जो नहीं दी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने इस्तीफे में लिखा कि, ''मेरे काफी विरोध के बाद भी नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाकर वहां सेना प्रमुख बाजवा और प्रधानमंत्री इमरान खान को गले लगाया। फिर भी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई।''

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it