पंजाब

अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में लगी आग, मचा हड़कंप

jantaserishta.com
14 May 2022 10:22 AM GMT
अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में लगी आग, मचा हड़कंप
x

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां गुरु नानक हॉस्पिटल में आग लग गई है. घटना के बाद अफरा-तफरी के हालात है. मरीज बाहर नहीं निकल पा रहे थे. आग लगने के करणों का पता नहीं चल पाया है.

जानकारी के मुताबिक, आग इतनी तेजी से भड़की कि किसी को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. मरीजों के बीच चीख-पुकार मच गई. मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई है. बताया गया कि दमकल विभाग की टीम आग को बुझाने की कोशिश में जुटी है.
हॉस्पिटल के पीछे लगे ट्रांसफॉर्मर में अचानक आग लगने से हादसा विकराल हो गया. पहले एक ट्रांसफॉर्मर में आग लगी, फिर दूसरे और देखते ही देखते आग का धुंए पूरे हॉस्पिटल में फैल गया, जिसके कारण मरीजों में अफरा-तफरी मच गई और वह अपने रिश्तेदारों के साथ बाहर सड़क की तरफ भागे.
हॉस्पिटल के अलग-अलग वॉर्ड में बड़ी संख्या में मरीज थे, जो बाहर की तरफ भागे और जाकर सड़कों पर लेट गए. मरीजों के मुताबिक आग के धुएं की वजह से उनका सांस लेना मुश्किल हो गया था, लेकिन उनकी किसी ने मदद नहीं की और वह खुद ही बाहर निकले और अपनी जान बचाई.
सूचना के बाद दमकल विभाग और कैबिनेट मिनिस्टर हरभजन सिंह पहुंचे. दमकल विभाग की करीब 12 गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. तब तक बिल्डिंग पूरी तरह से जल चुकी थी. कैबिनेट मिनिस्टेट हरभजन सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta