पंजाब

महंगा, IPHONE बना युवक की हत्या की वजह

Dev upase
2 Nov 2021 12:40 PM GMT
महंगा, IPHONE बना युवक की हत्या की वजह
x

फाइल फोटो 

कत्ल की वजह जानकर पुलिस भी हैरान

जनता से रिस्ता वेबडेसक | क्या आपने कभी ऐसा सच्चा किस्सा भी सुना है कि जिसमें, महंगा आईफोन किसी इंसान के कत्ल यानी अकाल-मौत की वजह बन गया हो. हर कोई यही कहेगा नहीं ऐसा तो कभी नहीं सुना. और फिर भला इंसान तो इंसान का किसी वजह के लिए कत्ल कर या करवा सकता है. भला किसी इंसान के कत्ल की वजह कोई कीमती iPhone क्यों और कैसे बन जाएगा? चौंकिए नहीं यह सच है.

इस सच को जानकर बस जरूरत है सतर्क होने की. ऐसा हुआ है देश के कृषि प्रधान प्रांत पंजाब में. जहां अपनी जरूरत पूरी करने के लिए iPhone बेचने पहुंचे शख्स को कत्ल कर डाला गया. सिर्फ इस वजह के चलते कि उस कीमती iPhone पर दुकानदार का दिल आ गया, जिसके पास युवक अपना फोन बेचने पहुंचा था. हो गया न मतलब साफ कि महंगा आईफोन भी बन सकता है किसी के कत्ल की वजह.

कत्ल की वजह जानकर पुलिस भी हैरान

घटना है पंजाब के मशहूर शहर अमृतसर के गांव गुजरपुरा की. कीमती आईफोन के फेर में कत्ल कर डाले गए बेकसूर शख्स का नाम है थॉमस. घटना रविवार यानी 31 अक्टूबर 2021 की है. हालांकि मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. कातिल को गिरफ्तार कर लिया गया है. कत्ल की वजह कीमती आईफोन जानकर अमृतसर पुलिस भी हैरान है. स्थानीय थाना पुलिस के मुताबिक घटना जिस गांव में हुई वो तहसील अजनाला में स्थित है.

यहीं के रहने वाले थॉमस ने कुछ समय पहले आईफोन खरीदा था. पैसों की तंगी के चलते उसने सोचना कि वो आईफोन को बेचकर कुछ रकम जुटा लेगा. जिससे हाल फिलहाल उसका आर्थिक संकट टल जाएगा. आईफोन बेचने के लिए उसने इलाके में मोबाइल बेचने और मोबाइल की मरम्मत करने वाले सनी से संपर्क किया. सनी ने आईफोन खरीदने की इच्छा जताई. साथ ही कहा कि वह आईफोन की कीमत उसको देखकर ही बता पाएगा.

आईफोन के बदले मिलने थे रुपए, मगर मिली मौत

लिहाजा थॉमस आईफोन लेकर सनी की दुकान पर चला गया. सनी ने जब आईफोन देखा तो उसक मन में लालच आ गया. मन में आईफोन को हड़पने संबंधी आए लालच की बात सनी ने थॉमस को भनक नहीं लगने दी. वरना वो अपना आईफोन मौके से लेकर वापस चला जाता. लिहाजा लालची सनी ने बहाने से एक जगह पर मौका मिलते ही, अनजान थॉमस को घेर लिया और उसका कत्ल कर दिया. कत्ल होने के वक्त पीड़ित बार-बार आरोपी सनी से मारने की वजह पूछ रहा था. मगर आरोपी सनी ने कोई जबाब नहीं दिया.

अमृतसर पुलिस के मुताबिक, "थॉमस को कत्ल करने के बाद सनी किसी तरह से शव को ठिकाने लगाने में जुट गया. उसने शव को एक खेत में ले जाकर फेंक दिया. यह सोचकर कि पुलिस को उस पर शक नहीं होगा. मगर वो यह भूल गया था कि थॉमस ने उसके घर से निकलने से पहले फोनकॉल की थी. दूसरी बात थॉमस जब घर से आईफोन बेचने सनी के पास जा रहा था. तब वो अपने परिचितों को भी यह बात बताकर निकला था. आईफोन हड़पने के चक्कर में मगर सनी यह सब बातें भूल गया.

हत्यारोपी सनी के सिर पर तो आईफोन हड़पने की धुन सवार थी, सो उसने आगे पीछे की कुछ सोचे बिना थॉमस को कत्ल कर डाला और उसका आईफोन लेकर गायब हो गया."सोमवार को मीडिया से बातचीत में घटनाक्रम की पुष्टि खुद इलाका डिप्टी एसपी जसवीर सिंह ने की. उनके मुताबिक आरोपी सनी को कत्ल के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके कब्जे से थॉमस का वो आईफोन भी जब्त कर लिया गया है जिसे हड़पने के लालच में आरोपी ने बेकसूर थॉमस को मार डाला.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it