पंजाब

खेतों से जा रहे 9 साल के बच्चे को कुत्तों ने नोचा, आवाज सुन पहुंची मां ने ऐसे बचाया

Kunti Dhruw
3 April 2022 8:39 AM GMT
खेतों से जा रहे 9 साल के बच्चे को कुत्तों ने नोचा, आवाज सुन पहुंची मां ने ऐसे बचाया
x
बड़ी खबर

अमृतसर में लावारिस कुत्तों ने आतंक मचा रखा है। गांव भंगोई में खेत में बैठे 5-6 कुत्तों ने वहां से निकल रहे बच्चे को दबोच लिया और उसके शरीर के विभिन्न हिस्सों को काट खाया। कुत्ते इतने खतरनाक थे कि बच्चे को 200 मीटर तक घसीटते हुए ले गए। बच्चे के चीखने की आवाज सुन मौके पर पहुंची उसकी मां ने अपने बेटे को कुत्तों के चुंगल से छुड़ाया। तब तक कुत्ते बच्चे को नोच-नोच कर गंभीर रूप से जख्मी कर चुके थे। बच्चे को गंभीर हालत में गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

भंगोई गांव निवासी कंवलजीत कौर ने बताया कि उनके पति मजदूरी करते हैं। 30 मार्च को उनका 9 वर्षीय बेटा अर्श गांव की दुकान पर गया था। अर्श खेतों में से होता हुआ चला गया, ताकि दुकान पर जल्दी पहुंच जाए। इस दौरान रास्ते में एक खेत में बैठे 5-6 कुत्ते उसके बेटे को पकड़ने के लिए उसके पीछे भागे और उसे दबोच लिया। उन्होंने बताया कि कुत्ते बच्चे को नोचते रहे और उसे 200 मीटर की दूरी तक घसीटते हुए खेतों में ले गए। अर्श की चीखों की आवाज सुन कर वह मौके पर पहुंची और कुत्तों को डरा कर बच्चे से दूर भगाया। लेकिन तब तक आवारा कुत्ते उनके बेटे को बुरी तरह से नोच चुके थे। अर्श के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं बचा था।
कंवलजीत कौर ने बताया कि उन्होंने तुरंत कुछ लोगों की मदद से अपने बेटे को गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया। गुरु नानक देव अस्पताल के सर्जन डॉ. राकेश शर्मा ने बताया कि बच्चे को जब अस्पताल लाया गया था, तब बहुत बुरी हालत थी। लेकिन अब धीरे-धीरे बच्चे की हालत में सुधार हो रहा है। उसके शरीर के विभिन्न हिस्सों पर कुत्तों के काटे जाने के गहरे घाव हैं, तो उन्हें भरने में अभी कुछ वक्त लगेगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta