पंजाब

कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को दिवाली का तोहफा, मुख्यमंत्री ने 3100 रुपये की एक और किस्त देने का किया ऐलान

Janta Se Rishta Admin
3 Nov 2021 2:04 PM GMT
कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को दिवाली का तोहफा, मुख्यमंत्री ने 3100 रुपये की एक और किस्त देने का किया ऐलान
x
बड़ा फैसला

पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी आम जनता को सौगात पर सौगात दे रहे हैं. कोरोना महामारी के कारण जिन कंस्ट्रक्शन वर्कर्स की रोजी-रोटी पर असर पड़ा है, उनके लिए बुधवार को सीएम चरणजीत चन्नी ने अंतरिम वित्तीय राहत की 3100 रुपये की एक और किस्त का ऐलान किया है. ये वित्तीय राहत उन निर्माण मजदूरों को दी गई है, जो बिल्डिंग और अदर कंस्ट्रक्शन वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड (BOCW) के तहत रजिस्टर्ड हैं. राज्य में 3.17 लाख वर्कर्स हैं.

दिवाली से पहले पंजाब सरकार की ओर से 3100 रुपये की वित्तीय मदद दिए जाने के इस ऐलान से कंस्ट्रक्शन वर्कर्स और उनके परिवारों में खुशी की लहर दौड़ गई है. सीएम चन्नी ने ट्वीट में लिखा, दिवाली की पूर्व संध्या पर मेरी सरकार ने BOCW वेलफेयर बोर्ड में रजिस्टर्ड कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को 3100 रुपये की वित्तीय सहायता देने का ऐलान किया है. कोरोना महामारी के दौरान जिन लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा, उनके लिए यह एक 'शगुन' है. इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राशि सीधे कंस्ट्रक्शन वर्कर्स के खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी. ध्यान दें कि राज्य में BOCW के तहत 3.17 लाख कंस्ट्रक्शन वर्कर्स पंजीकृत हैं. इस ऐलान के बाद राज्य के राजस्व पर 90-100 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा. इस बीच, मुख्यमंत्री चन्नी ने सरपंच और ग्रामीण व शहरी परिषद से अपने इलाकों में ज्यादा से ज्यादा मजदूरों को रजिस्टर करने को कहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग वेलफेयर बोर्ड की स्कीमों का फायदा उठा सकें.

मुख्यमंत्री चन्नी खुद वेलफेयर बोर्ड के अध्यक्ष हैं और उन्होंने कहा कि इन कंस्ट्रक्शन वर्कर्स की रोजी-रोटी कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हुई है, इस कारण यह कदम उठाया गया है. इससे पहले पंजाब सरकार ने बिजली की दरों में भी कटौती की थी, जिससे घरेलू उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली थी. साथ ही राज्य के सरकारी कर्मचारियों का डीए भी 11 प्रतिशत बढ़ाया गया था.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it