पंजाब

बजट सत्र के दौरान कांग्रेस पार्टी को मिली राहत, विधायक रघुवीर का निलंबन लिया वापस

Kunti Dhruw
8 March 2022 2:18 PM GMT
बजट सत्र के दौरान कांग्रेस पार्टी को मिली राहत, विधायक रघुवीर का निलंबन लिया वापस
x
बड़ी खबर

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस पार्टी को राहत मिली है. हरियाणा विधानसभा सत्र से कांग्रेस नेता रघुवीर सिंह कादियान का निलंबन वापस ले लिया गया. कादियान ने चार मार्च को राज्य सरकार द्वारा पेश किये गए धर्मांतरण रोधी विधेयक की एक प्रति फाड़ दी थी. इसके लिए उन पर सदन के वर्तमान बजट सत्र में शामिल होने पर पाबंदी लगा दी गई थी.


छह बार विधायक रह चुके कादियान ने विधेयक की प्रति फाड़ने की घटना पर खेद प्रकट किया जिसके बाद सदन ने उनका निलंबन वापस लेने का प्रस्ताव पारित किया. कांग्रेस नेता के निलंबन के मुद्दे पर सदन में हंगामा होने से पहले, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को इस मुद्दे को उठाया. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वह कादियान द्वारा विधेयक की प्रति फाड़ने को सही नहीं ठहरा रहे लेकिन इसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की उकसावे वाली टिप्पणी की प्रतिक्रिया में अचानक किये गए काम के तौर पर देखा जाना चाहिए.

हरियाणा अवैध धर्मांतरण रोकथाम विधेयक 2022 को पेश किये जाने के बाद से ही सीएम खट्टर ने कांग्रेस नेताओं पर चुटकी ली. खट्टर ने कहा कि ''इन बेंचों पर बैठे सभी लोग अपना धर्मांतरण करवा सकते हैं.''
सीएम ने ली थी कांग्रेस नेताओं पर चुटकी

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि विधेयक में यह भी प्रावधान किया गया है कि अगर कोई व्यक्ति धर्मांतरण करना चाहता है तो उसे इसके लिए जिलाधिकारी को एक आवेदन सौंपना होगा. खट्टर के इस बयान पर कांग्रेस विधायकों ने कड़ी आपत्ति की थी. बाद में मुख्यमंत्री ने अपना बयान वापस ले लिया था.
विधेयक पेश किये जाने के बाद, कादियान ने आरोप लगाया था कि इससे विभाजनकारी राजनीति के इरादे का पता चलता है. इसके साथ ही उन्होंने विधेयक को प्रवर समिति को भेजने की मांग उठाई थी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta