पंजाब

विधानसभा चुनाव से पहले सीएम चन्‍नी का ऐलान, अब 100 रुपये में देखें केबल टीवी

Kunti
23 Nov 2021 7:45 AM GMT
विधानसभा चुनाव से पहले सीएम चन्‍नी का ऐलान, अब 100 रुपये में देखें केबल टीवी
x
पंजाब (Punjab) में अगले साल विधानसभा चुनाव (Punjab Elections 2022) हैं.

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में अगले साल विधानसभा चुनाव (Punjab Elections 2022) हैं. इससे पहले ही बीजेपी, कांग्रेस समेत सभी दल तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी (Charanjit Singh Channi) ने पद संभालने के बाद पहली बार सोमवार को लुधियाना (Ludhiana) का दौरा किया. इस दौरान उन्‍होंने पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं संग बैठक की. बैठक के दौरान उन्‍होंने राज्‍य में केबल टीवी सेवा (Punjab Cable TV Monthly Rate) की नई दर 100 रुपये मासिक तय किए जाने की घोषणा की है.

पंजाब के अटम नगर में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने कहा कि केबल माफिया ने राज्‍य में केबल टीवी का रेट अधिक बढ़ाकर लोगों का शोषण किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने बादल परिवार पर भी निशान साधा. उन्‍होंने कहा कि पंजाब में ट्रांसपोर्ट और केबल टीवी बिजनेस पर बादल परिवार का अधिपत्‍य है. अब लोगों को केबल टीवी के लिए 100 रुपये महीने से अधिक देने की जरूरत नहीं है. उन्‍होंने यह भी चेतावनी दी है कि जो लोग इन नए रेट के अनुसार सेवा उपलब्‍ध नहीं कराएंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने इस दौरान यह भी कहा कि सभी गैर कानूनी बस परमिट भी वापस ले लिए जाएंगे और उन्‍हें बेरोजगार युवाओं को दे दिया जाएगा.
सीएम चन्नी ने आगे कहा कि अगले 10 दिनों में नगर परिषदों और निगमों में काम कर रहे सभी सफाई सेवकों की सेवाओं को नियमित कर दिया जाएगा और भर्ती के लिए कॉन्‍ट्रैक्‍ट प्रणाली को खत्म करने के अलावा 10 साल के सेवा नियम की कोई शर्त नहीं होगी. इससे पहले सिद्धू और चन्‍नी ने ऑटोरिक्शा चालकों से मुलाकात की, जहां सीएम ने कहा कि सभी लंबित चालान माफ कर दिए जाएंगे.मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने किसान आंदोलन के दौरान मारे गए पांच किसानों के परिजनों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र भी सौंपे. वहीं सिद्धू ने थोड़े समय के भीतर ही ऐतिहासिक फैसलों के लिए सीएम चन्‍नी की सराहना की.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it