पंजाब

12वीं कक्षा के छात्र की दो दोस्तों ने किया गोली मारकर हत्या

Kunti Dhruw
27 April 2022 3:31 PM GMT
Class 12 student shot dead by two friends
x

फाइल फोटो 

पंजाब: पुलिस ने बुधवार को बताया कि नंगली गांव में सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात 12वीं कक्षा के एक छात्र की उसके दो दोस्तों ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान नंगली गांव के 17 वर्षीय विजय सिंह के रूप में हुई है जबकि आरोपी बुआ सिंह और काका सिंह एक ही गांव के हैं. मामले की जांच कर रहे काम्बो थाने के उप निरीक्षक (एसआई) शीशपाल सिंह के मुताबिक दोनों आरोपी बालिग हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने बुआ सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि काका सिंह फरार है।

दोनों आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या), 34 (कई लोगों द्वारा सामान्य इरादे से किए गए कार्य) और काम्बो पुलिस स्टेशन में आर्म्स एक्ट की धारा 25-54-59 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता की मां कवलजीत कौर (35) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है, जो घरेलू सहायिका का काम करती है। "सोमवार की रात 9:30 बजे दोनों आरोपी मेरे बेटे को मोटरसाइकिल (पंजीकरण संख्या PB-02-BJ-2477) पर कहीं ले गए थे। मेरा बेटा देर रात तक घर नहीं लौटा। मैंने उसे फोन किया, लेकिन उसने मेरा फोन नहीं उठाया। मैं अपनी सास और छोटे बेटे के साथ अपने बेटे को खोजने के लिए दोनों आरोपियों के घर गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, "उसने अपनी शिकायत में कहा।
उन्होंने कहा, 'मंगलवार को मुझे पता चला कि मेरे बेटे का शव अमृतसर सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. मैंने अस्पताल का दौरा किया और पाया कि उसकी गर्दन पर बंदूक की गोली का घाव था। मुझे यकीन है कि मेरे बेटे को दोनों आरोपियों ने मार डाला था।"
एसआई ने कहा, 'बुआ ने हमें बताया है कि विजय की हत्या काका सिंह ने की थी, जो फरार है। हालांकि, बुआ ने घटना के पीछे किसी कारण का खुलासा नहीं किया है, जो काका के गिरफ्तार होने के बाद साफ हो जाएगा। शव नांगली गांव के बाहरी इलाके में मिला था।
पीड़िता के पिता निर्मल सिंह दुबई में मजदूरी करते हैं। परिजनों के मुताबिक, विजय को कुछ महीने पहले उसी जगह पर कुछ लोगों से लड़ाई के दौरान पैर में गोली लग गई थी, जहां से उसका शव मिला था। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री (सीएम) कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमला बोल दिया राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में विफल रहने के लिए सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार। "एक और दिन, एक और हत्या! अमृतसर में चौंकाने वाली घटना जहां 12वीं कक्षा के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। @BhagwantMann कृपया अन्य राज्यों के चक्कर लगाने के बजाय पंजाब की कानून व्यवस्था पर ध्यान दें। यह हाथ से निकल रहा है, "पूर्व सीएम ने ट्वीट किया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta