पंजाब

सीएम का बड़ा बयान - चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से रणनीति साझा करने को कहा गया, जानें कहां से मिला आदेश?

Admin1
3 Nov 2021 6:25 AM GMT
सीएम का बड़ा बयान - चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से रणनीति साझा करने को कहा गया, जानें कहां से मिला आदेश?
x
चन्नी का ये बयान इसलिए बड़ा माना जा रहा है क्योंकि मई में प्रशांत किशोर ने चुनावी कामकाज से संन्यास ले लिया था.

चंडीगढ़: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान से निर्देश मिला है कि वो प्रशांत किशोर के साथ चुनावी रणनीति साझा करें. चन्नी का ये बयान इसलिए बड़ा माना जा रहा है क्योंकि मई में प्रशांत किशोर ने चुनावी कामकाज से संन्यास ले लिया था.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आजतक से बात करते हुए बताया कि उन्हें हरीश चौधरी ने चुनावी रणनीति प्रशांत किशोर से साझा करने की सलाह दी है. हरीश चौधरी पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हैं. चौधरी को कुछ दिन पहले ही हरीश रावत की जगह पंजाब कांग्रेस की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
चन्नी के इस बयान ने इस सवाल को भी खड़ा कर दिया है क्या प्रशांत किशोर दोबारा अपने काम पर लौट आए हैं. क्योंकि इस साल मई में पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों के चुनावी नतीजे सामने आने के बाद उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी थी. उस समय आजतक से बात करते हुए पीके ने अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा था कि 'अब तक लोग मुझे जिस रोल में देखते आ रहे थे, वो मैं अब नहीं निभाऊंगा.'
पीके से जब पूछा गया कि उन्होंने ये फैसला क्यों किया तो उन्होंने बताया था कि 'मैं कभी भी ये काम नहीं करना चाहता था, लेकिन मैं आ गया और मैंने अपने हिस्से का काम कर लिया है. पीके ने बताया कि I-PAC में मेरे से काफी ज्यादा काबिल लोग हैं, वो ज्यादा अच्छा काम करेंगे, इसलिए मुझे लगा कि अब मुझे ब्रेक ले लेना चाहिए.'
इतना ही नहीं, उन्होंने पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के पद से भी ब्रेक लेने की बात कहते हुए अगस्त में इस्तीफा दे दिया था. अपना इस्तीफा देते हुए पीके ने कहा था कि वो सक्रिय राजनीति से अस्थायी तौर पर ब्रेक चाहते हैं, इसलिए उन्हें उनके पद से मुक्त किया जाए.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it