पंजाब

बड़ी राहत: पंजाब के जिला अस्पतालों में प्राइवेट लैब शुरू, मिलेंगी ये सुविधाएं

Kunti Dhruw
6 April 2022 1:39 PM GMT
बड़ी राहत: पंजाब के जिला अस्पतालों में प्राइवेट लैब शुरू, मिलेंगी ये सुविधाएं
x
पंजाब की आप सरकार ने प्रदेश की जनता को बड़ी राहत दी है.

पंजाब की आप सरकार ने प्रदेश की जनता को बड़ी राहत दी है. अब पंजाब सरकार ने प्रदेश के स्वास्थ्य क्षेत्र में पीपीपी मोड का विस्तार करते हुए पंजाब के जिला अस्पतालों में प्राइवेट लैबों ने काम करना शुरू कर दिया है. पंजाब के जिला अस्पतालों में काम करने वाली ये लैब पैथोलॉजिकल टेस्ट करने के अलावा रेडियोलॉजी की सुविधा भी देंगी. हालांकि इससे पहले भी पंजाब के सभी जिला अस्पतालों में मुफ्त सेवाएं देने वाली लैब हैं.

अब पंजाब सरकार प्राइवेट लैबों को लेकर दावा कर रही है कि पीपीपी सहयोग से वे डायग्नोस्टिक सेवाओं में सुधार करेंगे. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इन प्राइवेट लैब में लोग रियायती दरों पर सेवाओं का लाभ उठाएंगे. इन लैबों का शुल्क गरीब मरीजों की पहुंच से भी बाहर है. पंजाब के जिला अस्पतालों में जब से प्राइवेट लैबों ने काम करना शुरू किया है, डॉक्टर वहां मरीजों को भेज रहे हैं.
पंजाब के जिला अस्पतालों में प्राइवेट लैबों को लेकर सरकारी माता कौशल्या अस्पताल के डॉक्टर डॉ संदीप कौर ने कहा हम मरीजों को किसी भी आपात स्थिति में ही निजी लैब में भेजते हैं. अधिकांश पैथोलॉजिकल परीक्षण हमारी अपनी प्रयोगशाला में मुफ्त में किए जाते हैं. अधिकतर अस्पतालों में लगी सरकारी लैबों में वह सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं जो मरीजों को चाहिए. इन सुविधाओं के लिए उन्हें अस्पतालों से बाहर जाना पड़ता है और इसमें पैसे के साथ काफी समय भी लगता है. अब जब जिला अस्पतालों में प्राइवेट लैब में मरीजों को सुविधाएं मिलेंगी तो उनका काफी समय बचेगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta