पंजाब

राज्य के 36 हजार कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, किए जाएंगे पक्के

Admin1
9 Nov 2021 12:32 PM GMT
राज्य के 36 हजार कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, किए जाएंगे पक्के
x
सरकार ने बड़ा फैसला किया है.

चंडीगढ़: पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले चन्नी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. राज्य के 36 हजार कर्मचारी अब पक्के किए जाएंगे. साथ ही पंजाब सरकार ने दिहाड़ी मजदूरी बढ़ाकर 415.59 रुपये करने का निर्णय लिया है. इसका ऐलान मंगलवार को हुई कैबिनेट मीटिंग मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किया. कैबिनेट मीटिंग के बाद सीएम चन्नी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहे.

चन्नी सरकार ने नई रेत नीति के तहत दाम तय कर दिए हैं, जो 10 नवंबर से प्रभावी होंगे. तय रेत की दर 31 मार्च तक लागू रहेगी. वहीं, खनन नीति के अंतर्गत ईट भट्ठा खनन नहीं आयेगा. Stitutional Tax भी माफ किया गया है.
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी गई. इस दौरान सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि पंजाब कैबिनेट ने एडवोकेट जनरल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है और जल्द ही नये एडवोकेट जनरल के नाम का ऐलान होगा.
जानकारी के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू के दबाव में इस्तीफा मंजूर किया गया है. दरअसल सिद्धू पिछले काफी समय से डीजीपी और एडवोकेट जनरल की नियुक्ति को लेकर आपत्ति जता रहे थे. सिद्धू की आपत्ति के बाद डीजीपी और एडवोकेट जनरल को बदलने का फैसला लिया गया है. बताया जा रहा है कि डीजीपी को बदलने के लिए UPSC पैनल से फाइनल नामों की लिस्ट आने का इंतजार किया जाएगा.
पंजाब के एजी एपीएस देओल का इस्तीफा मंजूर होने को नवजोत सिंह सिद्धू की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है. एपीएस देओल की नियु्क्ति के बाद से ही सिद्धू इसका विरोध कर रहे थे. इसी के चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया था.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it