पंजाब

अमरिंदर सिंह ने सीएम चन्नी पर कसा तंज, बोले- 16 साल से सरकार की इजाजत से भारत आ रही हैं अरूसा आलम

Kunti
22 Oct 2021 3:49 PM GMT
अमरिंदर सिंह ने सीएम चन्नी पर कसा तंज, बोले- 16 साल से सरकार की इजाजत से भारत आ रही हैं अरूसा आलम
x
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने खिलाफ पंजाब सरकार के व्यक्तिगत हमले की शुक्रवार को आलोचना की.

चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने खिलाफ पंजाब सरकार के व्यक्तिगत हमले की शुक्रवार को आलोचना की और कहा कि यह चिंताजनक है कि त्योहारों के मौसम में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के बजाय प्रदेश सरकार अब उनकी दोस्त अरूसा आलम का आईएसआई से संबंध मामले में "आधारहीन" जांच पर ध्यान केंद्रित कर रही है. अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने पूर्व मुख्यमंत्री के बयान को ट्वीट किया जिसमें अमरिंदर सिंह ने स्पष्ट किया है कि अरूसा आलम भारत सरकार से उचित मंजूरी के साथ पिछले 16 साल से भारत आ रही थीं.

पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा पर निशाना साधते हुए बयान में कहा गया है, "आप मेरे कैबिनेट में मंत्री थे. आपने कभी अरूसा आलम के बारे में शिकायत नहीं सुनी और वह 16 साल से भारत सरकार की मंजूरी के साथ आ रही थीं. या आप आरोप लगा रहे हैं कि इस अवधि में एनडीए और कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकारें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिली हुईं थीं?" आपको बता दें कि अरूसा आलम पाकिस्तान की एक वरिष्ठ पत्रकार हैं.पंजाब पुलिस डीजीपी को 'आधारहीन' जांच पर लगाया
बयान में आगे कहा गया है, "मुझे इस बात की चिंता है कि ऐसे समय में जबकि आतंकवाद का खतरा अधिक है और त्योहार नजदीक हैं, आपको कानून-व्यवस्था बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, लेकिन इसके बजाय आपने पंजाब की सुरक्षा की कीमत पर प्रदेश डीजीपी को आधारहीन जांच पर लगा दिया है."

पंजाब सरकार पर बरसे अमरिंदर सिंह
बयान के मुताबिक अमरिंदर सिंह ने यह भी सवाल किया कि क्या नई सरकार के पास निजी हमले करने के अलावा और कुछ काम है. अमरिंदर सिंह ने बयान में कहा, "कार्यभार संभालने के एक महीने बाद आपके पास लोगों को दिखानेके लिए यही है. बरगाड़ी और ड्रग्स के मामलों पर आपके लंबे वादों का क्या हुआ? पंजाब अभी भी आपके वादे के मुताबिक कार्रवाई का इंतजार कर रहा है."
पंजाब सरकार ने दिए हैं जांच के आदेश
गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के उनकी पाकिस्तानी महिला मित्र अरूसा आलम के साथ संबंधों की जांच के आदेश दिए हैं. पंजाब सरकार ने इसके साथ ही अरूसा आलम के आईएसआई के साथ संबंधों को लेकर भी जांच के आदेश दिए हैं. उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि सरकार अरूसा आलम के आईएसआई लिंक की जांच करेगी. रंधावा ने मीडिया से कहा, "कैप्टन अमरिंदर सिंह अब कह रहे हैं कि आईएसआई से खतरा है. हम इससे महिला के संबंधों की जांच करेंगे. कैप्टन पिछले चार-पांच साल से पाकिस्तान से आने वाले ड्रोन के मुद्दे को उठाते रहे हैं."उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा ने दिए 'साजिश' संकेत
उन्होंने कहा, "कैप्टन अमरिंदर सिंह पिछले साढ़े चार साल से पाकिस्तान से ड्रोन आने का मुद्दा उठाते रहे. कैप्टन साहब ने पहले इस मुद्दे को उठाया और बाद में पंजाब में बीएसएफ को तैनात कर दिया गया. इसलिए यह एक बड़ी साजिश लगती है, जिसकी जांच किए जाने की जरूरत है." रंधावा, जिनके पास गृह विभाग भी है, उन्होंने कहा कि उन्होंने पंजाब पुलिस प्रमुख से आरोपों की जांच करने को कहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it