पंजाब

अग्निपथ विरोध: पंजाब में भारत बंद शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

Kunti Dhruw
20 Jun 2022 2:19 PM GMT
अग्निपथ विरोध: पंजाब में भारत बंद शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न
x
नई अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ सशस्त्र बलों के उम्मीदवारों द्वारा बुलाए गए।

नई अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ सशस्त्र बलों के उम्मीदवारों द्वारा बुलाए गए. भारत बंद सोमवार को पंजाब में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए, सार्वजनिक परिवहन, सरकारी कार्यालयों और निजी व्यवसायों ने दिन के दौरान कोई व्यवधान नहीं बताया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), कानून और व्यवस्था, ईश्वर सिंह ने कहा कि पुलिस ने किसी भी घटना से निपटने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं और राज्य में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

रेलवे पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दूर रखने के लिए विभिन्न जिलों में रेलवे स्टेशनों को बंद कर दिया, यहां तक ​​कि फिरोजपुर रेलवे डिवीजन ने कम से कम दो ट्रेनों- जम्मू तवी-हावड़ा हिमगिरी एक्सप्रेस और अमृतसर-सहरसा जनसाधारण एक्सप्रेस को रद्द करने की घोषणा की।
बठिंडा में, जहां एक सैन्य स्टेशन है, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जे एलेनचेज़ियन ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी देशव्यापी विरोध में स्थानीय युवाओं की भागीदारी को लेकर कानून-व्यवस्था की स्थिति की निगरानी के लिए मैदान पर थे। एसएसपी ने कहा, "मैंने रेलवे स्टेशनों और अन्य सार्वजनिक स्थानों सहित कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।"
संवेदनशील सीमावर्ती जिले फिरोजपुर में पुलिस अधिकारी बदमाशों पर नजर रखने के लिए सेना के अभ्यर्थियों के लिए ग्रामीण प्रशिक्षण केंद्रों के लगातार संपर्क में हैं. "हम सीमावर्ती जिले में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पूर्व सैनिकों और अन्य हितधारकों के संपर्क में हैं। हमारी टीम शांति बनाए रखने के लिए पूरी तरह से तैयार है, "फिरोजपुर एसएसपी चरणजीत सोहल ने कहा।
अमृतसर में, शहर के सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर भारी पुलिस तैनाती के बीच कोई विरोध नहीं हुआ। जालंधर में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और रेलवे स्टेशनों, मुख्य चौराहों, सरकारी कार्यालयों और अन्य संवेदनशील स्थानों पर वरिष्ठ अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी. लुधियाना में भी दिन शांतिपूर्ण रहा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालयों के बाहर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta