पंजाब

आम आदमी पार्टी की विधायक रूपिंदर कौर रूबी आज कांग्रेस में होंगी शामिल

Admin1
10 Nov 2021 9:49 AM GMT
आम आदमी पार्टी की विधायक रूपिंदर कौर रूबी आज कांग्रेस में होंगी शामिल
x

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुत बड़ा झटका लगा है. भटिंड़ा ग्रामीण से विधायक रुपिंदर कौर रूबी (Rupinder Kaur Ruby) ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. रुपिंदर कौर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आम आदमी पार्टी की प्राइमरी मेंबरशिप से इस्तीफा देने की जानकारी दी. रुपिंदर कौर अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) के टिकट पर किस्मत आजमाती हुई नज़र आ सकती हैं.

रुपिंदर कौर ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा स्वीकार करने के लिए कहा है. रुपिंदर कौर ने ट्वीट किया, ''संयोजक अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान जी मैं आफको तुरंत प्रभाव से आम आदमी पार्टी की प्राइमरी मेंबरशिप से इस्तीफा देने की जानकारी दे रही हूं. मेरा इस्तीफा स्वीकार किया जाए.''
अंग्रेजी अखबार द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ वक्त से रुपिंदर कौर आम आदमी पार्टी के लिए एक्टिव नहीं थी. इतना ही नहीं केजरीवाल की भटिंड़ा यात्रा के दौरान भी रुपिंदर कौर ने पार्टी से दूरी बनाए रखी. इसके अलावा रुपिंदर कौर के फोटो पार्टी के पोस्टर से गायब थे. इससे पता चलता है कि पार्टी और उनके बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था.
आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने से पहले रुपिंदर कौर ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की थी. इसके अलावा रुपिंदर कौर ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और प्रभारी हरीश चौधरी से भी मुलाकात की. अगले कुछ दिनों में रुपिंदर कौर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकती हैं.
2017 के विधानसभा चुनाव में भटिंडा में आम आदमी पार्टी को अच्छी खासी कामयाबी मिली थी. पार्टी भटिंडा की तीन सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी. लेकिन जगदेव सिंह ने पहले ही आप छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया. अब रुपिंदर कौर के इस्तीफे से भटिंडा में आम आदमी पार्टी की पकड़ कमजोर हो सकती है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it