ओडिशा

अस्पताल में अचानक से चली गई लाइट, कैंडल-मोबाइल की रोशनी में हुई महिला की डिलीवरी

Kunti Dhruw
19 April 2022 6:26 PM GMT
अस्पताल में अचानक से चली गई लाइट, कैंडल-मोबाइल की रोशनी में हुई महिला की डिलीवरी
x
ओडिशा के गंजाम जिले में डॉक्टरों ने मोबाइल और कैंडल्स की रोशनी में एक गर्भवती महिला की डिलीवरी कराई है.

ओडिशा के गंजाम जिले में डॉक्टरों ने मोबाइल और कैंडल्स की रोशनी में एक गर्भवती महिला की डिलीवरी कराई है. मामला पोलसारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. जहां महिला की डिलीवरी के दौरान अचानक से बिजली कट जाने से अस्पताल में अंधेरा हो गया. ऐसी स्थिति में डॉक्टरों की चुनौती कई गुना बढ़ गई. अचानक से बिजली के चले जाने से सिर्फ मरीज और उनके परिजन ही परेशान नहीं हुए बल्कि डॉक्टर भी चिंता में आ गए.

लेकिन डॉक्टरों ने इस नाजुक समय में हिम्मत नहीं हारी और महिला की डिलीवरी को अंजाम दिया. दरअसल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जनरेटर या इन्वर्टर की सुविधा नहीं है. जब भी बिजली कटती है तो मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

महिला डिलीवरी के बाद यहां तक की मोबाइल, टॉर्च और कैंडल्स की लाइट में डॉक्टरों ने नवजात शिशु का भी इलाज किया. घटना के बाद अस्पताल में तनाव बढ़ गया. महिला के परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र में खराब स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की. गौरतलब है कि 8 अप्रैल को आंध्र प्रदेश के NTR सरकारी अस्पताल में बिजली चली जाने के बाद डॉक्टर्स को फोन और कैंडल की रोशनी में बच्चे की डिलीवरी करवानी पड़ी थी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta