ओडिशा

एसटीएफ ने की संबलपुर का अवैध कारोबारी को गिरफ्तार, कई हथियार जब्त

Kunti Dhruw
19 Dec 2021 6:30 PM GMT
एसटीएफ ने की संबलपुर का अवैध कारोबारी को गिरफ्तार, कई हथियार जब्त
x
क्राइमब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ)ने संबलपुर और अनुगुल जिला में सक्रिय एक हथियार कारोबारी को 8 देसी तमंचे और 7 जिदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है।

संबलपुर : क्राइमब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ)ने संबलपुर और अनुगुल जिला में सक्रिय एक हथियार कारोबारी को 8 देसी तमंचे और 7 जिदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान संबलपुर जिला के नाकटीदेऊल थाना अंतर्गत सरापाली गांव के रत्नाकर कालता के रुप में की गई है। अवैध हथियारों के बारे में उससे पूछताछ करने के बाद रत्नाकर के खिलाफ अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई के लिए उसे अनुगुल जिला के छेंदीपदा थाना की पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

एसटीएफ के डीआइजी जयनारायण पंकज के अनुसार, शनिवार के दिन एसटीएफ को अवैध हथियारों के कारोबार के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीम ने अनुगुल जिला पुलिस के सहयोग से छेंदीपदा थाना अंतर्गत केरेजंग कस्बे में जाल बिछाया और हथियार खरीदने के बहाने रत्नाकर कालता को बुलाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से 8 देसी तमंचा और 7 जिदा कारतूस जब्त किया गया। पूछताछ के दौरान एसटीएफ को पता चला है कि रत्नाकर संबलपुर और अनुगुल जिला के अपराधियों के साथ मिलकर हथियारों का अवैध कारोबार करता था। सीएसओ कार्यालय का जूनियर एकाउंटेंट विजिलेंस के हत्थे चढ़ा : रविवार के दिन कोरापुट मंडल विजिलेंस की टीम ने नुंआपाड़ा जिला खाद्य आपूर्ति कार्यालय में जूनियर एकाउंटेंट के रूप में कार्यरत ताराचरण पंडा को नकद 2 लाख 16 हजार रुपये की संदिग्ध राशि के साथ हिरासत में लिया। इस संदिग्ध राशि के बारे में पूछे जाने पर उनसे कोई संतोषजनक जवाब और हिसाब नहीं मिल सका। ऐसे में नकद राशि को बरामद कर जब्त कर लिया गया है। जूनियर एकाउंटेंट यह रुपये लेकर कहीं जा रहा था तभी विजिलेंस ने नुंआपाड़ा जिला में उसे रोककर तलाशी ली। इस धरपकड़ के बाद जूनियर एकाउंटेंट पंडा के नुंआपाड़ाए कोरापुट और गंजाम जिले में 3 स्थानों पर चल अचल संपत्तियों पर एक साथ तलाशी शुरू की गई है और पंडा के खिलाफ जाच जारी है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta