ओडिशा

राज्य CM ने OUTR . के उन्नयन के लिए 1500 करोड़ रुपये खर्च करने के मास्टर प्लान को मंजूरी दी

Gulabi Jagat
10 May 2022 12:37 PM GMT
राज्य CM  ने OUTR . के उन्नयन के लिए 1500 करोड़ रुपये खर्च करने के मास्टर प्लान को मंजूरी दी
x
ओड़िशा न्यूज
भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को नव-निर्मित ओडिशा प्रौद्योगिकी और अनुसंधान विश्वविद्यालय (OUTR), जिसे पहले इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी कॉलेज (CET) के नाम से जाना जाता था, के उन्नयन के लिए 1500 करोड़ रुपये की राशि खर्च करने के लिए एक मास्टर प्लान को मंजूरी दी। , भुवनेश्वर में।
रिपोर्टों के अनुसार, नवीन पटनायक ने आईआईएम, आईआईटी और एनआईटी जैसे प्रख्यात संस्थानों के साथ इसे विकसित करने के उद्देश्य से OUTR के उन्नयन के लिए तीन साल में 1500 करोड़ रुपये खर्च करने के मास्टर प्लान को मंजूरी दी।
पटनायक ने एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान OUTR के बुनियादी ढांचे, शिक्षाविदों और प्रशासन सहित विभिन्न पहलुओं की समीक्षा करते हुए मास्टर प्लान को मंजूरी दी।
सूत्रों ने बताया कि आवश्यक बुनियादी ढांचे और मानव संसाधन के विकास के लिए पहले साल में ही 1000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।


वर्तमान में, OUTR में 4600 छात्र हैं। हालांकि, अगले 5 वर्षों में 10,000 छात्रों को संस्थान में अध्ययन करने का अवसर मिलेगा।
समीक्षा बैठक के दौरान, सीएम ने छात्रों, संकायों के साथ बातचीत की और उन्हें राष्ट्र के सपनों को साकार करने के लिए चुने गए प्रत्येक व्यवसाय में उत्कृष्टता की आकांक्षा करने की सलाह दी। उन्होंने नए जमाने की प्रौद्योगिकियों, अनुसंधान, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्टार्ट-अप संस्कृति को बढ़ावा देने पर पाठ्यक्रम पर जोर दिया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta