ओडिशा

दक्षिण पश्चिम मानसून अभी भी ओडिशा पर सक्रिय

Tulsi Rao
7 Oct 2022 3:22 AM GMT
दक्षिण पश्चिम मानसून अभी भी ओडिशा पर सक्रिय
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दक्षिण-पश्चिम मानसून ओडिशा में सक्रिय है और गुरुवार को कई हिस्सों में बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि आमतौर पर राज्य में मानसून की वापसी की प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक शुरू हो जाती है, लेकिन इस साल इसमें देरी हो सकती है।

गुरुवार को सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटों में तटीय जिलों में अधिकांश स्थानों पर और शेष जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा / गरज के साथ छींटे पड़े। इस अवधि के दौरान पोट्टांगी और कप्तिपाड़ा में 70-70 मिमी, जलेश्वर, राजघाट, बरहामपुर और पत्रपुर में 60-60 मिमी बारिश हुई।

भुवनेश्वर और कटक में गुरुवार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच क्रमश: 49.3 मिमी और 62.2 मिमी बारिश हुई। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने शुक्रवार को तटीय जिलों में कई स्थानों पर और अन्य जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है।

भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र वैज्ञानिक, उमाशंकर दास ने कहा, "ओडिशा के कुछ हिस्सों में 10 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बारिश जारी रहने की उम्मीद है। रविवार को गजपति, गंजम, कोरापुट, रायगडा और पुरी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।" .

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta