ओडिशा

12 जून को बारबाटी स्टेडियम में होगा अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 मैच, जानें टिकट की कीमत

Gulabi Jagat
21 May 2022 9:45 AM GMT
12 जून को बारबाटी स्टेडियम में होगा अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 मैच, जानें टिकट की कीमत
x
अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 मैच
कटक। कटक बारबाटी स्टेडियम में पूर्ण दर्शक क्षमता के साथ 12 जून को भारत एवं दक्षिण अफ्रीका के बीच अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए एक जून से आफलाइन एवं आनलाइन टिकट की बिक्री शुरू होगी। टिकट बिक्री के लिए भुवनेश्वर एवं कटक में दो टिकट काउंटर खोले जाएंगे। एक व्यक्ति के पास अधिकतम दो टिकट खरीदने का अधिकार होगा। 44 हजार लोग स्टेडियम में बैठकर मैच देख पाएंगे।
राज्य खेल सचिव ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पूर्ण दर्शकों के साथ मैच कराने की अनुमति दे दी है। इस मैच के लिए एक जून से टिकट बिक्री शुरू होगी। बारबाटी स्टेडियम में कुल 40 हजार 234 दर्शक बैठने की क्षमता है। इसमें से 29 हजार 154 टिकट बेचा जाएगा। उसमें से 8 हजार टिकट ओसीए और बीसीसीआई अनुबंधित संस्थानों को बेचा जाएगा। इसके अलावा 21 हजार 154 टिकट को आनलाइन और काउंटर में बेचा जाएगा। पहले 5 हजार टिकट को आनलाइन में बेचा जाएगा। पेटीएम के द्वारा आनलाइन में टिकट बिक्री होगी। जून 9 से 12 तारीख के बीच कैम्ब्रिज स्कूल और कॉलेजिएट स्कूल के साथ-साथ भुवनेश्वर में दो जगहों पर काउंटर खोला जाएगा। जहां से आनलाइन टिकट हासिल कर सकेंगे दर्शक। इसके बाद 7 और 8 तारीख को ओसीए और बीसीसीआई अनुबंधित संस्थानों को ओसीए के कान्फ्रेंस हॉल में टिकट बेचा जाएगा। साधारण दशकों के लिए जून 9 और 10 तारीख को स्टेडियम के काउंटर में टिकट बेचा जाएगा। एक व्यक्ति अपना परिचय पत्र देकर सर्वाधिक दो टिकट खरीद पाएगा। वहां पर सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा।
बढ़ें टिकट के दाम
इस मैच के लिए टिकट दर को बढ़ाया गया है। गैलरी नंबर 1,3,5 में एक टिकट की कीमत 900 रुपये रखा गया है। जबकि 2 और 4 गैलरी में एक टिकट की कीमत 700 रुपये रखी गयी है। मरम्मत होने वाली 7 नंबर गैलरी में एक टिकट की कीमत 600 रुपये एवं 6 नंबर गैलरी की टिकट को खिलाड़ी रियायत दर में 300 रुपये में खरीद पाएंगे। इसके अलावा स्पेशल एंक्लोजर में एक टिकट की कीमत 5 हजार रुपये, एसी बॉक्स में 7 हजार रुपये, न्यू पाविलियन में 8 हजार रुपये और कार्पोरेट बॉक्स में एक टिकट की कीमत 12 हजार रुपये रखा गया है।
इस मैच के लिए मैदान, दूसरे सामान एवं दर्शकों का बीमा किया गया है। कुल करीब 50 करोड़ रुपए का बीमा किया गया है। मैच रद होने से 10 करोड़,आगजनी से सामान को नुकसान के लिए 10 करोड़, दर्शकों के लिए 25 करोड़ रुपये और ग्रुप पालिसी के तौर पर 5 करोड़ रुपए का बीमा किया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर मैदान के संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है। आगजनी की दुर्घटना को टालने के लिए दमकल विभाग के साथ भी चर्चा की गई है। फायर बॉल, फ़ायर ब्लैंकेट और दूसरे अत्याधुनिक अग्नि निर्वापक व्यवस्था इस मैच के लिए की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था के लिए जगह-जगह पुलिस की तैनाती के ऊपर कमिश्नरेट पुलिस के साथ बैठक लगेगी। हालांकि आपातकालीन स्थिति में दो गेट रखा जायेगा। पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ 50 निजी सिक्योरिटी गार्ड को भी तैनात किया जाएगा।
यह जानकारी पुलिस कमिश्नर सौमेंद्र प्रीयदर्शी ने शुक्रवार शाम को ओसीए सम्मेलन कक्ष में आयोजित पत्रकार सम्मेलन के दौरान दी है। इस मैच के मद्देनजर शुक्रवार शाम को हाई लेवल कमेटी बैठक रखी गई थी। इस बैठक में आरडीसी सुरेश चंद्र दलाई, सीडीए अध्यक्ष अनिल कुमार सामल, भुवनेश्वर डीसीपी प्रतीक सिंह, कटक डीसीपी पिनाक मिश्र, सी एम सी कमिश्नर अनन्या दास, ओसीए के अध्यक्ष पंकज लोचन महांति, ओसीए के पूर्व सचिव आशीर्वाद बेहेरा प्रमुख मौजूद थे।
भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम 10 जून को भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पहुंचेगी। वहां से दोनों टीमों के खिलाड़ी मे-फ़ेयर होटल में जा कर ठहरेंगे। 11 जून को दोनों टीमों के खिलाडी बारबाटी के मैदान में अभ्यास करने के बाद 12 जून को मैच खेलेंगे। फिर 13 जून को दोनों टीमें भुवनेश्वर से अगले मैच के लिए रवाना हो जाएंगी। यह तमाम जानकारी पत्रकार सम्मेलन में ओसीए के सचिव संजय बेहेरा ने गण माध्यम को दी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta