ओडिशा

छात्र की मौत पर पूर्व हाई स्कूल हेडमास्टर को 10 साल की जेल

Bharti sahu
3 April 2024 1:08 PM GMT
छात्र की मौत पर पूर्व हाई स्कूल हेडमास्टर को 10 साल की जेल
x
पूर्व हाई स्कूल हेडमास्टर
भुवनेश्वर: सुंदरगढ़ जिले के लेफ्रिपाड़ा में एक हाई स्कूल के पूर्व प्रधानाध्यापक को स्कूल की दसवीं कक्षा की लड़की की मौत के मामले में 70,000 रुपये के जुर्माने के साथ 10 साल की सजा सुनाई गई.
सुंदरगढ़ की एक विशेष POCSO अदालत ने पूर्व प्रधानाध्यापक श्यामसुंदर पटेल को जुर्माना न चुकाने पर सात महीने की अतिरिक्त जेल की सजा भुगतने का भी निर्देश दिया।अदालत ने पुलिस की अंतिम रिपोर्ट और अन्य साक्ष्यों के आधार पर फैसला सुनाया।
लेफ्रिपाड़ा के पटुआडीही पंचायत हाई स्कूल के तत्कालीन प्रधानाध्यापक पटेल ने छात्रा के साथ यौन शोषण करने का प्रयास किया था। खुद को बचाने की कोशिश में लड़की हॉस्टल की छत पर भाग गई थी और दुर्घटनावश गिर गई। उसे गंभीर चोटें आईं और उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
यह घटना 1 अप्रैल, 2022 को हुई थी जब सभी छात्र उत्कल दिवस समारोह में डूबे हुए थे। जिले के धारुआदिही पुलिस सीमा के अंतर्गत भालूगाड़ा की रहने वाली लड़की स्कूल के छात्रावास में रहती थी। प्रधानाध्यापक भी उसी भवन के भूतल में रहते थे।
घटना को छुपाने के लिए प्रधानाध्यापक ने घटना के दो दिन बाद भी मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी है.
बाद में, लेफ्रिपाड़ा पुलिस को विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी मिली और वह स्कूल पहुंची। घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और दो दोषी शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया।
Next Story