ओडिशा

सोमवार को 11 दिन की विदेश यात्रा पर जाएंगे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

Rani Sahu
18 Jun 2022 11:37 AM GMT
सोमवार को 11 दिन की विदेश यात्रा पर जाएंगे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक
x
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सोमवार को 11 दिन की विदेश यात्रा पर जाएंगे

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सोमवार को 11 दिन की विदेश यात्रा पर जाएंगे, जहां वह वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस और दुबई में संभावित निवेशकों से मुलाकात करेंगे. एक बयान में यह जानकारी दी गई. अपने 22 साल लंबे शासन काल के दौरान दूसरी आधिकारिक विदेश यात्रा पर जा रहे पटनायक, एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आज दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के निमंत्रण पर मुख्यमंत्री एक प्रतिनिधिमंडल के साथ रोम में स्थित संगठन के मुख्यालय जाएंगे और खाद्य सुरक्षा व आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में ओडिशा की परिवर्तनकारी पहलों के बारे में जानकारी देंगे.'

बयान में यह भी कहा गया है कि, 'वह डब्ल्यूएफपी के निदेशक डेविड बेस्ली और संगठन के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे तथा स्थाई तरीके से खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ओडिशा सरकार व संगठन के बीच भविष्य की परियोजनाओं के बारे में चर्चा करेंगे.' इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री रोम में ठहराव के दौरान वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात करेंगे. और तो और, पटनायक यूरोप के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले ओडिया समुदाय के सदस्यों से मिलेंगे और ओडिशा की कला व संस्कृति को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा करेंगे.
इटली से रवाना होने के बाद वह संयुक्त अरब अमीरात के दुबई शहर जाएंगे, जहां वह पश्चिम एशिया के संभावित निवेशकों से मिलेंगे. वह उन्हें राज्य सरकार की तरफ से हर प्रकार का समर्थन प्रदान करने का आश्वासन देकर ओडिशा में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे. वह क्षेत्र के कुछ बड़े निवेशकों के साथ आमने-सामने की बैठक भी करेंगे. पटनायक के 30 जून की शाम ओडिशा लौटने का कार्यक्रम है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta