ओडिशा

सीएम नवीन पटनायक ने दुर्घटना पीड़ितों के प्राथमिक उपचार के लिए 147 करोड़ रुपये की दी राशि कोष

Kunti Dhruw
3 Nov 2021 2:32 PM GMT
सीएम नवीन पटनायक ने दुर्घटना पीड़ितों के प्राथमिक उपचार के लिए 147 करोड़ रुपये की दी राशि कोष
x
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को कुचिंडा में बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) स्मार्ट हेल्थ कार्ड के वितरण की शुरुआत.

संबलपुर: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को कुचिंडा में बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) स्मार्ट हेल्थ कार्ड के वितरण की शुरुआत करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने शुरुआती 48 घंटों के दौरान दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल उपचार लागत प्रदान करने के लिए 147 करोड़ रुपये का कोष बनाया है।

संबलपुर जिले में सड़क हादसों में होने वाली मौतों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए नवीन ने कहा, "यदि दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल उपचार प्रदान किया जाता है, तो कई मूल्यवान लोगों की जान बचाई जा सकती है। दुर्घटना के पहले 48 घंटों के भीतर पीड़ितों को उपचार प्रदान करना आवश्यक है। दुर्घटना के शिकार व्यक्ति के पहले 48 घंटे के इलाज का खर्च कोष से वहन किया जाएगा।"

बीएसकेवाई पर बोलते हुए, नवीन ने कहा कि 96 लाख परिवारों के लगभग 3.5 करोड़ लोग बीएसकेवाई कार्ड से लाभान्वित होंगे। "स्वास्थ्य संबंधी खर्चों को पूरा करने के लिए, कई लोग अपनी जमीन, सोना बेचते हैं और यहां तक ​​कि बच्चों की शिक्षा भी बंद कर देते हैं। जब भी मैं ऐसी घटनाओं को सुनता हूं तो मैं परेशान और चौंक जाता हूं। अब, लोग 200 बड़े अस्पतालों में मुफ्त में स्वास्थ्य सेवा का लाभ उठा सकते हैं। इस कार्ड की मदद से देश, "उन्होंने कहा।
मुख्यमंत्री ने 1,553 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। कुचिंडा में कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास, ग्रामीण विकास मंत्री सुशांत सिंह और उप मुख्य सचेतक रोहित पुजारी मौजूद थे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta