ओडिशा

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परीक्षा की एडमिट कार्ड जारी, 29 अप्रैल से परीक्षा होगी शुरू

jantaserishta.com
21 April 2022 2:10 AM GMT
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परीक्षा की एडमिट कार्ड जारी, 29 अप्रैल से परीक्षा होगी शुरू
x

भुवनेश्वर: ओडिशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से इस साल मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। आगामी 29 अप्रैल से 7 मई तक परीक्षा होगी। इस परीक्षा (समिटिव आसेस्मेंट-2) के लिए एडमिट कार्ड को बोर्ड की वेबसाइट में जारी कर दिया गया, जिसे छात्र डाउनलोड कर रहे हैं।

बोर्ड की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक यह परीक्षा 29 अप्रैल से 7 मई तक चलेगी। प्रत्येक दिन सुबह 8 बजे से 10 बजे तक दो घंटा परीक्षा होगी। केवल गणित की परीक्षा को 2 घंटा 15 मिनट का समय निर्धारित किया गया है। दैनिक एक ही सिटिंग में परीक्षा होगा। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले सभी छात्र-छात्रा परीक्षा हा में प्रवेश कर जाएंगे। परीक्षा में भाग लेने के लिए छात्रों को एडमिट कार्ड दिखाना अनिवार्य किया गया है। एडमिट कार्ड में स्कूल के प्रधान शिक्षक का हस्ताक्षर जरूरी है। परीक्षा केन्द्र में मोबाइल फोन एवं कैलकुलेटर आदि ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। यदि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कुछ समस्या आती है तो फिर छात्र-छात्रा अपने स्कूल के साथ संपर्क कर सकते हैं।
उसी तरह से राज्य मुक्त स्कूल प्रमाणपत्र की परीक्षा दो सिटिंग में तीन दिन तक होगी। पहली सिटिंग सुबह 8 बजे से 10 बजे तक होगा जबकि दूसरी सिटिंग सुबह 11 से 1 बजे तक का होगी।
गौरतलब है कि बोर्ड अध्यक्ष रामासीस हाजरा ने मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि समिटिव आसेस्मेंट टू परीक्षा प्रत्येक छात्र-छात्राओं के लिए अनिवार्य है। तीन प्रकार से कापियों की जांच करने के लिए बोर्ड की तरफ से व्यवस्था की जा रही है। जिसमें छात्र-छात्राओं के सर्वाधिक नंबर होंगे उसे सम्मिलित किया जाएगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta