ओडिशा

भुवनेश्वर: उत्कल विश्वविद्यालय के वीएसएस नगर गेट को बंद करने के कदम का विरोध

Kunti Dhruw
20 May 2022 8:20 AM GMT
भुवनेश्वर: उत्कल विश्वविद्यालय के वीएसएस नगर गेट को बंद करने के कदम का विरोध
x
उत्कल विश्वविद्यालय ने वीएसएस नगर की ओर से गेट बंद कर दिया है,

भुवनेश्वर : उत्कल विश्वविद्यालय ने वीएसएस नगर की ओर से गेट बंद कर दिया है, जिससे चार पहिया वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है, जिसके परिणामस्वरूप विश्वविद्यालय के फैसले के खिलाफ वीर सुरेंद्र साईं नगर शहरी परिषद का विरोध प्रदर्शन किया गया है.

परिषद के महासचिव दिलीप दास शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय ने सोमवार को वीएसएस नगर प्रवेश द्वार पर एक नोटिस लगाया, जिसमें रविवार और छुट्टियों को बंद करने की घोषणा की गई।
शर्मा ने कहा, "लेकिन अगले ही दिन, विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने गेट खोद दिया और बुधवार को वहां एक दीवार खड़ी कर दी गई।" "जब 1978 में वीएसएस नगर आया, तो हमारे इलाके में कई विश्वविद्यालय कर्मचारी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहते थे। उनमें से कई को यहां क्वार्टर मिले हैं। उनके लिए गेट खोल दिया गया। लेकिन अब विवि ने अचानक इसे बंद कर दिया। हम इस कदम का विरोध करेंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय ने चारदीवारी बनाकर वीएसएस नगर की जमीन पर कब्जा कर लिया है।
"हमारे पास लक्ष्मी विहार और वीएसएस नगर के बीच जगह है, लेकिन विश्वविद्यालय ने हमारी जमीन पर चारदीवारी का निर्माण किया है, जिससे आचार्य विहार का रास्ता बंद हो गया है। विश्वविद्यालय परिसर के अंदर से अतिक्रमणकारियों को नहीं निकाल सकता है, लेकिन यह गेट बंद कर सकता है और हमें बाहरी लोगों के रूप में पेश कर सकता है.
उत्कल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अवाया कुमार नायक ने कहा कि छात्र और कर्मचारी गेट के इस तरफ तेज गति से वाहन चलाने की शिकायत कर रहे थे। "रैश ड्राइविंग के कारण कुछ दुर्घटनाएँ भी हुईं। इसके अलावा, कुछ बाहरी लोगों ने पानी के नल और पाइप के लिए इस्तेमाल होने वाले उपकरण भी चुरा लिए थे, "नायक ने कहा। हाल ही में विकास समिति की बैठक हुई थी। उन्होंने कहा, "समिति ने दीवार बनाकर चौपहिया वाहनों के प्रवेश को स्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया।" उन्होंने कहा कि छोटा द्वार अभी भी जनता के लिए खुला है.
"हम एक महीने के बाद संकीर्ण गेट के माध्यम से यातायात की समीक्षा करेंगे। अगर हमें स्थिति में कोई बदलाव नहीं मिलता है, तो हम इसे केवल पैदल यात्री स्थान में बदल सकते हैं या इसे स्थायी रूप से बंद कर सकते हैं, "नायक ने कहा। इस बीच, उत्कल विश्वविद्यालय वाणी विहार चौक की ओर से एक नया गेट लेकर आएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta