ओडिशा

पार्टी में शामिल होने के कुछ ही घंटों बाद भृगु बक्शीपात्रा को बीजेडी से टिकट मिला

Bharti sahu
3 April 2024 3:30 PM GMT
पार्टी में शामिल होने के कुछ ही घंटों बाद भृगु बक्शीपात्रा को बीजेडी से टिकट मिला
x
भृगु बक्शीपात्रा
भुवनेश्वर: सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने बुधवार को क्षेत्रीय मोर्चे में शामिल होने के कुछ घंटों बाद आज भृगु बक्शीपात्रा को बरहामपुर लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार चुना।
बक्शीपात्रा, जो ओडिशा भाजपा के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे, ने सुबह पार्टी से इस्तीफा दे दिया और दोपहर के दौरान बीजद में शामिल हो गए और शाम को टिकट हासिल करने में कामयाब रहे। वह बेरहामपुर संसदीय क्षेत्र से प्रतिष्ठित चुनावी लड़ाई लड़ेंगे।
बीजद ने मौजूदा सांसद चंद्र शेखर साहू को अपनी घोषणापत्र समिति का प्रमुख नियुक्त किया, लेकिन साहू की जगह बक्सीपात्रा को नियुक्त किया गया। दिलचस्प बात यह है कि पूर्व भाजपा नेता 2019 में साहू से चुनाव हार गए थे।
अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजद बक्शीपात्रा को पार्टी में शामिल होने के तुरंत बाद बरहामपुर से मैदान में उतारेगा। उनके शामिल होने के कुछ घंटों बाद, बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी सूची की घोषणा की जिसमें बक्सीपात्रा का नाम शामिल था।
अनुभवी नेता ने दिन के दौरान भगवा पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और सांसद चंद्र शेखर साहू की उपस्थिति में पार्टी के मुख्यालय शंख भवन में आधिकारिक तौर पर बीजद में शामिल हो गए थे, बक्सीपात्रा 2019 में हार गए थे।
बक्शीपात्रा ने भाजपा छोड़ने का फैसला तब किया जब पार्टी ने विधायक प्रदीप पाणिग्रही को, जिन्हें बीजद ने निष्कासित कर दिया था, बरहामपुर सीट से उम्मीदवार बनाया।
अब बक्शीपात्रा और पाणिग्रही चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे।
Next Story