ओडिशा

मुर्गों की लड़ाई के आरोप में 2 गिरफ्तार

Triveni
30 Dec 2022 9:03 AM GMT
मुर्गों की लड़ाई के आरोप में 2 गिरफ्तार
x

फाइल फोटो 

मल्कानगिरी जिले के गंगला पंचायत के पेड़ाबेड़ा गांव के दो लोगों को बुधवार को यहां मुर्गों की लड़ाई प्रतियोगिता आयोजित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | मल्कानगिरी जिले के गंगला पंचायत के पेड़ाबेड़ा गांव के दो लोगों को बुधवार को यहां मुर्गों की लड़ाई प्रतियोगिता आयोजित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से तीन मुर्गे बरामद किए गए हैं। आरोपी गंगाधर मडकामी (37) और ब्रजकिशोर बिशोई (36) हैं।

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तारी हिमशैल का सिरा मात्र थी। जिले भर में ऐसी कई प्रतियोगिताएं अनसुनी रह जाती हैं। हर अखाड़े में 10 लाख रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक का सट्टा लगता है। अवैध होने और पुलिस की नजर रखने के बावजूद यह खेल इलाके में धड़ल्ले से खेला जाता है।
स्थानीय लोगों ने कहा कि प्रतियोगिता सर्दियों के दौरान जिले के सभी गांवों और छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे क्षेत्रों में आयोजित की जाती है। "इसमें शामिल लोग इसे एक धार्मिक उत्सव के रूप में देखते हैं न कि अपराध के रूप में। तस्करों के हौसले से ग्रामीण मुर्गों की लड़ाई का आयोजन करते हैं जहां करोड़ों का सट्टा लगाया जाता है। पुलिस को चकमा देने के लिए नदी के किनारे घने जंगलों में स्थानों को सावधानी से चुना गया है,।

जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरलहो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।

CREDIT NEWS : newindianexpress

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta