नागालैंड

क्या AFSPA होगा खत्म? NDPP ने विधानसभा के प्रस्ताव का किया स्वागत

Gulabi
21 Dec 2021 3:43 PM GMT
क्या AFSPA होगा खत्म? NDPP ने विधानसभा के प्रस्ताव का किया स्वागत
x
सत्तारूढ़ NDPP ने केंद्र से AFSPA को "तत्काल निरस्त" करने की मांग करने वाले नागालैंड विधानसभा के प्रस्ताव का स्वागत किया है
सत्तारूढ़ NDPP ने केंद्र से AFSPA को "तत्काल निरस्त" करने की मांग करने वाले नागालैंड विधानसभा के प्रस्ताव का स्वागत किया है। NDPP ने कहा कि "NDPP... नागालैंड विधानसभा के 13वें सदन द्वारा सर्वसम्मति से पारित प्रस्तावों का स्वागत और समर्थन करता है ... ताकि 'न्याय' के लिए लोगों के स्पष्ट आह्वान को पूरा किया जा सके और सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (AFSPA) को तत्काल निरस्त किया जा सके।"
नागालैंड विधानसभा ने पूर्वोत्तर से AFSPA को निरस्त करने के लिए केंद्र से मांग करने के लिए "सर्वसम्मति से संकल्प" लिया है।
मुख्यमंत्री नेफियू रियो (CM Neiphiu Rio) द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव में कहा गया है कि "नागालैंड विधानसभा सर्वसम्मति से यह मांग करने का संकल्प लेती है कि भारत सरकार सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम, 1958 को पूर्वोत्तर और विशेष रूप से नागालैंड से निरस्त करें।"
NDPP के क्रिसमस (Christmas) बधाई संदेश में कहा गया है कि "जबकि पूरा राज्य 4.12.21 की अकल्पनीय त्रासदी से जूझ रहा है, आइए हम इस समय को प्रेम, आनंद और शांति के संदेश पर प्रतिबिंबित करें और लोगों के रूप में एक साथ आएं।"
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it