नागालैंड

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर बोले- मोदी की टीम इंडिया नागालैंड के गांव भर में कर रही है दौरा

Gulabi Jagat
7 May 2022 6:16 AM GMT
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर बोले- मोदी की टीम इंडिया नागालैंड के गांव भर में कर रही है दौरा
x
नागालैंड समाचार
केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने स्थानीय ग्रामीणों, पार्टी कार्यकर्ताओं या कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम इंडिया नागालैंड के मोन जिले के लोंगवा जैसे दूरदराज के शहरों, कस्बों और गांवों के विकास के लिए राज्य और स्थानीय स्व-सरकारों के साथ अथक प्रयास कर रही है।
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी, कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री ने नागालैंड की अपनी यात्रा के दूसरे दिन गांव के बुजुर्गों और लोंगवा गांव के नेताओं के साथ बातचीत करते हुए यह बात कही।
लोंगवा मोन जिले के सबसे बड़े गांवों में से एक है और भारत और म्यांमार की सीमा पर स्थित है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इसका उद्देश्य पूर्वोत्तर क्षेत्र को देश के आर्थिक विकास के इंजनों में से एक में बदलना और दूरदराज के शहरों, कस्बों के विकास के लिए काम करना है। और ऐसे गांव जो इतने लंबे समय से उपेक्षित थे, बयान में कहा गया है।
चंद्रशेखर ने अपने उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों के साथ सीमावर्ती जिले की विकास और कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने उनसे सरकार की प्रमुख योजनाओं को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया ताकि हर लाभार्थी को सभी लाभ उपलब्ध हों और कोई भी पीछे न रहे।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों से स्थानीय कौशल और बाजारों का मानचित्रण करके एक विस्तृत जिला कौशल विकास योजना तैयार करने के लिए कहा, साथ ही यह सुझाव भी दिया कि स्थानीय स्तर पर अधिक रोजगार सृजित करने और युवाओं के लिए उद्यमिता के अवसरों को बढ़ावा देने पर जोर दिया जाना चाहिए।
इससे पहले, केंद्रीय मंत्री ने सोम में जिला सिविल अस्पताल का दौरा किया और डॉक्टरों और अन्य फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की, जिन्होंने जिले में कोविड महामारी से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार ने सीमावर्ती जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए लगभग 292 करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता के साथ एक मेडिकल कॉलेज परियोजना के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta